जिस विमान से सफर करने वाली थीं प्रियंका गांधी, उसके यात्री ने अपने पास बम होने की धमकी दी

जिस विमान से सफर करने वाली थीं प्रियंका गांधी, उसके यात्री ने अपने पास बम होने की धमकी दी

प्रियंका गांधी वाड्रा का फाइल फोटो...

नई दिल्‍ली:

बार-बार सुरक्षा जांच से नाराज जेट एयरवेज के एक यात्री ने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर अपने पास बम होने की धमकी दी। चेन्नई जाने वाली जेट एयरवेज की उड़ान 9डब्ल्यू-821 को इंदिरा गांधी हवाईअड्डे से सोमवार सुबह 6:45 पर उड़ान भरनी थी। सीआईएसएफ के सूत्रों ने बताया कि एक व्यक्ति ने कथित तौर पर अपने पास बम होने और विमान को बम से उड़ा देने की धमकी दी।

सुरक्षा के लिहाज से अन्य उड़ान से भेजा गया
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की पुत्री प्रियंका गांधी वाड्रा भी उसी विमान से चेन्नई जा रही थी। लिहाजा, प्रधानमंत्री, पूर्व प्रधानमंत्री और उनके करीबी रिश्तेदारों को सुरक्षा प्रदान करने वाले विशेष सुरक्षा दस्ते (एसपीजी) के जवानों ने यह बातचीत सुनी। इसके बाद एसपीजी और विमान के कर्मचारियों ने नियंत्रण कक्ष को इसके बारे में सूचित किया। सुरक्षा लिहाज से प्रियंका गांधी वाड्रा को अन्‍य उड़ान से बाद में रवाना किया गया।

दरअसल, धमकी देने वाले कारोबारी की सुरक्षा जांच दो बार की जा चुकी थी, लेकिन जब उसे तीसरी बार बैग खोलने के लिए कहा गया, तो वह गुस्से में आ गया और उसने विमान को बम से उड़ाने की धमकी दे डाली।

चिढ़ गया था यात्री
अधिकारियों ने बताया, 'कारोबारी यात्री चीन के निर्यातक के साथ यात्रा कर रहा था। उसके पास धातु का कुछ सामान था और उसकी दो बार सुरक्षा जांच हो चुकी थी। जब उसको एक बार फिर से सामान खोलने के लिए कहा गया तो वह चिढ़ गया और उसने सीआईएसएफ जवान से कहा कि उसके पास बम है और वह इससे विमान को उड़ा देगा।'

धमकी को हल्के में नहीं लेते हुए खतरे का आकलन करने के लिए आकलन समिति बनाई गई। सभी यात्रियों और सामान को विमान से बाहर निकाला गया और विमान की तलाशी ली गई। सीआईएसएफ के सूत्रों ने बताया कि हालांकि बाद में बम की धमकी को अफवाह करार दिया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

धमकी देने वाले को गहन पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन ले जाया गया और यह सुनिश्चित हो जाने के बाद की वह खतरा नहीं है उसे शाम को छोड़ दिया गया।