पंपोर हमले की जांच के दिए गए आदेश, पर्रिकर ने एसओपी के पालन को लेकर संदेह जताया

पंपोर हमले की जांच के दिए गए आदेश, पर्रिकर ने एसओपी के पालन को लेकर संदेह जताया

फाइल फोटो

खास बातें

  • आतंकवादियों के हमले में सीआरपीएफ के आठ जवान शहीद हो गए थे
  • आतंकियों की हताशा का नतीजा है यह हमला : पर्रिकर
  • कई आतंकवादियों को पिछले एक साल में भारतीय बलों ने मार गिराया
भुवनेश्वर:

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने इस बात पर संदेह जताया कि जम्मू कश्मीर के पंपोर में बस से जा रहे जिन सीआरपीएफ जवानों पर आतंकवादियों ने हमला किया था क्या उन्होंने मानक संचालनात्मक प्रक्रिया (एसओपी) का सही तरीके से पालन किया था। आतंकवादियों के उस हमले में सीआरपीएफ के आठ जवान शहीद हो गए थे।

पर्रिकर ने कहा, ‘‘उन्हें संदेह है कि एसओपी का उचित तरीके से पालन किया गया।’’ उन्होंने कहा कि स्पष्ट तस्वीर जांच के बाद उभरेगी।

पर्रिकर ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमें असली वजह का पता जांच के बाद ही चलेगा।’’ मंत्री ने पंपोर में सीआरपीएफ जवानों की हत्या को पाकिस्तानी आतंकवादियों की हताशा का नतीजा बताया। उनमें से कई आतंकवादियों को पिछले एक साल में भारतीय बलों ने मार गिराया है।

उन्होंने कहा, ‘‘पिछले एक साल में हमने पाकिस्तान के 25 से अधिक आतंकवादियों को मार गिराया है, जिसने हमारे देश में घुसपैठ की थी। यह हताशा का कृत्य है।’’ गौरतलब है कि शनिवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों ने सीआरपीएफ कर्मियों को लेकर जा रही एक बस पर हमला किया था जिसमें आठ सीआरपीएफ जवानों की मौत हो गई थी जबकि 21 अन्य घायल हुए थे।

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com