छात्रों पर लाठीचार्ज : दिल्ली पुलिस के खिलाफ जेएनयू और AISA के छात्रों का प्रदर्शन

छात्रों पर लाठीचार्ज : दिल्ली पुलिस के खिलाफ जेएनयू और AISA के छात्रों का प्रदर्शन

छात्रों का प्रदर्शन...

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस मुख्यालय के सामने जेएनयू छात्रसंघ और AISA के छात्रों ने प्रदर्शन किया। ये छात्र शनिवार को रोहिम वेमुला की खुदकुशी के विरोध में प्रदर्शन कर रहे छात्रों की पिटाई के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। इस मामले की दिल्ली पुलिस ने जांच के आदेश दिए हैं।  

छात्रों पर लाठियां चलाई गईं
शनिवार को हैदराबाद यूनिवर्सिटी के छात्र रोहित वेमुला की खुदकुशी के विरोध में जेएनयू छात्र संघ और आइसा के छात्र आरएसएस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन करने गए थे। वहां छात्रों पर लाठियां चलीं। वीडियो में पुलिस के अलावा कुछ और लोग दिख रहे हैं, जो छात्रों पर लाठियां बरसा रहे हैं।

विपक्षी पार्टियों का आरोप, पुलिस के साथ थे संघ के लोग
वीडियो सामने आने के बाद अब इस पर राजनीति तेज़ हो गई। कांग्रेस, आप समेत तमाम विपक्षी दलों का दावा है कि पुलिस के साथ संघ के लोग थे हालांकि संघ ने इससे साफतौर पर इनकार कर दिया है।

यहां देखें वीडियो

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोशल मीडिया पर पिटाई की वीडियो क्लिप
सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही वीडियो क्लिप में दिखाया गया है कि एक पुलिसकर्मी एक महिला को थप्‍पड़ मार रहा है। यह महिला अपने साथी प्रदर्शनकारी पर हमला करने का विरोध कर रही है। इसके बाद पुलिसकर्मी ने महिला को जमीन पर पटक दिया। उधर, आरएसएस ने इस घटना में उसके किसी भी कार्यकर्ता का हाथ होने से इनकार किया है।
गौरतलब है कि प्रदर्शनकारी सेंट्रल दिल्‍ली में झंडेवालान स्थित संघ कार्यालय के बाहर एकत्रित हुए थे। वे रोहित के साथ न्‍याय की मांग वाले बैनेर अपने साथ लिए थे। गौरतलब है कि हैदराबाद यूनिवर्सिटी के रिसर्च स्‍कॉलर रोहित की पिछले आत्‍महत्‍या के बाद छात्रों के विरोध प्रदर्शन का दौर शुरू हो गया था।