एक करोड़ रुपये कीमत की सोने की शर्ट पहनकर सुर्खियों में आए दत्‍ता फुगे की पुणे में हत्‍या..

एक करोड़ रुपये कीमत की सोने की शर्ट पहनकर सुर्खियों में आए दत्‍ता फुगे की पुणे में हत्‍या..

दत्ता फुगे को 'गोल्‍डमैन' भी कहा जाता था।

खास बातें

  • एक बर्थडे समारोह में शामिल होने गए थे दत्ता, तभी हुआ हमला
  • मामले में पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया
  • दत्ता फुगे के चिटफंड से जुड़ा हो सकता है विवाद
पुणे:

'गोल्डमैन' दत्ता फुगे को पत्थर और धारदार हथियारों से पीट-पीटकर मार डाला गया है। वारदात पुणे के पिम्परी चिंचवड़ इलाके में गुरुवार देर रात हुई। दत्ता सोने का शर्ट सिलवाने वाले दूसरे व्यक्ति थे, जिन्होंने सुर्खियां बटोरी। उनके शर्ट की कीमत  1 करोड़ रुपये से अधिक आंकी गई थी।

दत्ता कल अपने परिचित के जन्मदिन के मौके पर आयोजित समारोह में शामिल होने आए थे तभी कुछ लोगों ने उन पर हमला बोल दिया। हमले में दत्ता की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने घटनास्थल से फसल काटने में इस्‍तेमाल होने वाला एक हथियार बरामद किया है। जानकारी के अनुसार, कम से कम 12 लोगों ने दिघी क्षेत्र के खुले मैदान में रात 11:30 बजे दत्‍ता फुगे पर पत्‍थर और धारदार हथियारों से हमला किया।

दिघी पुलिस स्‍टेशन के इंस्‍पेक्‍टर नवनाथ घोगारे ने बताया, 'शुरुआती सूचना के मुताबिक फुगे और उनके बेटे को संदिग्‍धों में से एक ने बर्थडे समारोह के लिए बुलाया था। ये एक-दूसरे को अच्‍छे से जानते हैं। हालांकि हम इस बात की जांच कर रहे हैं कि फुगे खुली जगह में कैसे पहुंचे, जहां उनकी नृशंसतापूर्वक हत्‍या कर दी गई। पुलिस के अनुसार, फुगे का 22 वर्षीय पुत्र भी इस बर्थडे समारोह में पहुंचा था और उसने अपनी आंखों के सामने पिता की हत्‍या होते देखी।

पिंपरी-चिंचवड़ म्‍युनिसिपल कार्पोरेशन की पूर्व पार्षद के पति दत्ता फुगे धन के लेन-देन और चिट फंड के बिजनेस में थे।  इंस्‍पेक्‍टर घोगारे ने बताया, 'हमने चार लोगों को हिरासत में लिया है। संदेह है कि पैसों का लेनदेन हत्‍या का कारण हो सकता है।' मामला दत्ता के चिटफंड से पैदा हुए विवाद से भी जुड़ा हो सकता है। दत्ता वक्रतुंड चिटफंड चलाते थे। दत्‍ता फुगे की पत्नी सीमा पिम्परी-चिंचवड महानगर पालिका की पार्षद रह चुकी हैं।

गौरतलब है कि 2012 में दत्‍ता फुगे ने अपने लिए सोने की शर्ट तैयार कराई थी। इस शर्ट को तैयार करने वाले स्‍थानीय ज्‍वैलर के अनुसार, बंगाल के करीब 15 स्‍वर्ण कारीगरों ने रोजाना करीब 16 घंटे काम कर दो सप्‍ताह में इस शर्ट को तैयार किया है। (साथ में भाषा से भी इनपुट)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com