शत्रुघ्न ने बीजेपी को चेताया, मुझे दंडित किया तो परिणाम भुगतना पड़ेगा

शत्रुघ्न ने बीजेपी को चेताया, मुझे दंडित किया तो परिणाम भुगतना पड़ेगा

पटना:

बीजेपी नेता और पटना साहिब से सांसद शत्रुघ्न सिंहा अपने बयानों से अक्सर पार्टी की किरकिरी करते रहते हैं। अब उन्होंने पार्टी को ट्विटर पर खुलेआम चेतावनी दे डाली है कि अगर मुझे दंडित किया गया तो इसके परिणाम भी पार्टी को भुगतने पड़ेंगे।

हाल में उनके बयानों के खिलाफ पार्टी नेतृत्व द्वारा बिहार विधानसभा चुनावों के बाद कार्रवाई करने की योजना की खबरों पर प्रतिक्रिया जताते हुए अभिनेता से नेता बने 69 वर्षीय शत्रुघ्न ने ट्विटर पर मंगलवार को कई टिप्पणियां कीं। वह पटना साहिब संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं।

सिन्हा ने ट्वीट किया, 'कुछ खबरिया चैनलों की अनधिकारिक रिपोर्ट, जिनमें कुछ भी आधिकारिक नहीं है। पर लोग मेरी प्रतिक्रिया मांग रहे हैं कि बिहार चुनावों के बाद बीजेपी कार्रवाई करेगी।' उन्होंने ट्वीट किया, 'निहित स्वार्थों की तरफ से फैलाई जा रही अनधिकारिक रिपोर्ट पर मैं टिप्पणी नहीं करूंगा। बहरहाल लोगों को न्यूटन के तीसरे नियम को नहीं भूलना चाहिए कि 'हर एक क्रिया के बराबर किंतु विपरीत प्रतिक्रिया होती है'।' पार्टी और सरकार में दरकिनार किए जाने से सिन्हा को खफा बताया जाता है।

गौरतलब है कि लंबे समय से बीजेपी को शर्मसार करने वाले बयान देने वाले दिग्गज नेता शत्रुघ्न सिन्हा के बयानों का पार्टी ने संज्ञान लिया है और सूत्रों के अनुसार पार्टी अब ज्यादा बर्दाश्त करने के मूड में नहीं है। सूत्र बता रहे हैं कि पार्टी उचित समय पर उचित कार्रवाही करने का मन बना चुकी है

पार्टी के एक शीर्ष नेता ने सोमवार को सिन्हा के खिलाफ कार्रवाई के संकेत दिए थे। उन्होंने कहा था, 'वोटों की गिनती के बाद हम उनसे निपटेंगे।' संवाददाताओं ने उनसे पूछा था कि उनकी हाल की टिप्पणियों के सिलसिले में पार्टी उनके खिलाफ क्या करने की योजना बना रही है।

सिन्हा ने हाल में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रशंसा की थी जो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निशाने पर हैं। सिन्हा ने कुमार को विकास पुरुष बताया था। बिहार में एक बड़ी रैली में प्रधानमंत्री ने जिस दिन बिहार के मुख्यमंत्री पर प्रहार किया उसी दिन उनकी नीतीश से लंबी मुलाकात हुई थी। उन्होंने पार्टी से बिहार में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने को भी कहा था और एक अन्य अवसर पर उन्होंने सुझाव दिया था कि रामविलास पासवान एनडीए की तरफ से शीर्ष पद के उम्मीदवार हो सकते हैं।

सोमवार को उन्होंने ट्वीट किया था, 'मेरा मानना है कि हमें मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा कर देनी चाहिए। किसी उम्मीदवार की घोषणा नहीं होने से गठबंधन में भ्रम की स्थिति बनी हुई है।'

हाल में इस बीजेपी नेता ने अपने बयान से बीजेपी को असमंजस में डाल दिया है। शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि बिहार में एनडीए की ओर से लोकजनशक्ति पार्टी प्रमुख रामविलास पासवान सीएम पद के उम्मीदवार होंगे। वहीं, इस बारे में पार्टी हमेशा से कहती आ रही है कि पार्टी की संसदीय समिति राज्य के सीएम पद के उम्मीदवार का नाम तय करेगी जैसा कि अकसर चुनाव में पार्टी करती आती रही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लंबे समय से पार्टी में उपेक्षित रहे शत्रु ने मोदी युग के आरंभ से ही अपना रुख साफ बता दिया था। हालांकि कुछ सूत्रों का कहना है कि सिन्हा के पार्टी में न रहने से ज्यादा नुकसान होगा, सो पार्टी ज्यादा कुछ नहीं करेगी। बावजूद इसके कार्रवाई पर अटकलों का बाजार गर्म है, और बस इंतजार है कि पार्टी क्या कार्रवाई करती है और कब, बिहार चुनाव से पहले होगी या फिर बाद में।