पंजाब में आज और कल किसानों का 'रेल रोको आंदोलन'; कई ट्रेनें रद्द, कई डायवर्ट

पंजाब में आज और कल किसानों का 'रेल रोको आंदोलन'; कई ट्रेनें रद्द, कई डायवर्ट

अधिक मुआवजे की मांग के साथ प्रोटेस्ट कर रहे किसान (पीटीआई फोटो)

पंजाब में नकली कीटनाशक की सप्लाई के कारण बरबाद हुई कपास की फ़सल का वाजिब मुआवज़ा न मिलने से नाराज़ किसान आज यानी मंगलवार से दो दिन का रेल रोको आंदोलन शुरू करेंगे। किसान पंजाब के फगवाड़ा, बिआस, रामपुरा, शेरगढ़, पथराला और मोगा में रेल की पटरियों पर बैठ कर प्रदर्शन करेंगे।

7 से 10 अक्टूबर तक ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित...
रेलवे ने 7 और 8 अक्टूबर को चलने वाली 6 ट्रेनों के रद्द किया है और 9 ट्रेनों के रूट को डायवर्ट कर दिया है जबकि 9 और 10 अक्टूबर को चलने वाली 7 ट्रेनों को रद्द किया है और 12 ट्रेनों को डायवर्ट किया है।

विरोध प्रदर्शन करने वाले किसानों का आरोप है कि...
किसानों के गुट का आरोप है कीटनाशक घोटाले में गिरफ़्तार कृषि महकमे के निर्देशक मंगल सिंह संधु को पंजाब सरकार बलि का बकरा बनाकर अपने आपको बचाना चाहती है। यहां बता दें कि रविवार रात पुलिस ने मंगल सिंह संधु के बंठिडा के सरकारी फ्लैट पर छापा मारा था, जहां पुलिस को महंगी शराब की बोतलें और बैंक खातों में करोड़ों रुपये का पता चला था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कई ट्रेनें हुईं प्रभावित...
पंजाब में किसानों द्वारा 2 दिनों के रेल रोको आंदोलन से कई ट्रेनें प्रभावित हुई है जिनमेंअमृतसर-इंदौर एक्सप्रेस, फिरोज़पुर-मुंबई सेंट्रल एक्सप्रेस, इंदौर-चंडीगढ़ और मुंबई सेंट्रल-फिरोज़पुर एक्सप्रेस शामिल है। वहीं डायवर्ट की गई ट्रेनों ने अमृतसर-बिलासपुर, नांदेड-अमृतसर और बिलासपुर-अमृतसर एक्सप्रेस शामिल है।