यह ख़बर 06 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

कैमरे में कैद रैगिंग : जूनियरों से गुब्बारे की तरह फुलवाए कॉन्डोम

खास बातें

  • आंध्र प्रदेश के एक कॉलेज में सरेआम रैगिंग करते एक वीडियो सामने आया है, जिसमें सीनियर अपने जूनियर छात्रों से कॉन्डोम को गुब्बारे की तरह फुलवा रहे हैं।
नई दिल्ली:

आंध्र प्रदेश के एक कॉलेज (नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी) में सरेआम रैगिंग करते छात्रों का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें सीनियर छात्र अपने जूनियर छात्रों से कॉन्डोम को गुब्बारे की तरह फुलाने का हुक्म देते दिख रहे हैं। इतना ही नहीं वीडियो में जूनियर छात्रों की पिटाई और उन्हें धक्का देकर जमीन पर गिराते हुए देखा जा सकता है।

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी  ने कहा है कि यह वीडियो फरवरी का है और यह रैगिंग से जुड़ा कोई मामला नहीं है और एक बर्थडे सेलिब्रेशन के दौरान ये सारी हरकतें कैमरे में कैद की गई थीं। यह वीडियो एक स्थानीय टीवी चैनल पर बुधवार को प्रसारित किया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कॉलेज प्रबंधन का कहना है कि इस सीडी को पुलिस को सौंपी गई थी, लेकिन पुलिस ने कोई मामला दर्ज नहीं किया। पुलिस के मुताबिक सीडी में रैगिंग से जुड़ा कोई साक्ष्य नजर नहीं आ रहा है और ऐसा कुछ नहीं दिख रहा, जिससे यह साबित हो कि कोई सीनियर किसी जूनियर को प्रताड़ित कर रहा है। कॉलेज प्रबंधन का यह भी कहना है कि उस वक्त इस मामले में शामिल छात्रों के लिए काउन्सिलिंग सेशन्स का भी प्रस्ताव दिया गया था। कॉलेज ने जोर देकर कहा कि उनके यहां शिक्षकों और छात्रों की एक समिति बनी हुई है, जो रैगिंग से जुड़ी शिकायतों की निगरानी करती है।