'ओआरओपी' के वादे से मुकरने वाले मोदी अब बिहार को दिखा रहे हैं सब्जबाग : राहुल

'ओआरओपी' के वादे से मुकरने वाले मोदी अब बिहार को दिखा रहे हैं सब्जबाग : राहुल

राहुल गांधी ने पीएम मोदी को ओआरओपी मामले की याद दिलाई

अमेठी :

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बिहार पैकेज की घोषणा पर तंज कसते हुए कहा कि सेनाकर्मियों को ‘वन रैंक, वन पेंशन’ का वादा करके मुकरने वाले मोदी अब बिहार की जनता को भी सब्जबाग दिखा रहे हैं।

राहुल ने अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दो दिवसीय दौरे के पहले दिन शुकुलबाजार के रानीगंज गांव में संवावददाओं से बातचीत में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा सहरसा की चुनावी रैली में बिहार को सवा लाख करोड़ रूपये का पैकेज दिये जाने के बारे में पूछे जाने पर कहा कि मोदी ने तो ‘वन रैंक, वन पेंशन’ का वादा भी किया था लेकिन क्या वह पूरा हुआ।

उन्होंने कहा कि मोदी के पास बिहार को आर्थिक पैकेज देने के लिए धन है लेकिन सैन्य कर्मियों से किये गये ‘वन रैंक, वन पेंशन’ के वादे को पूरा करने के लिए धन की कमी की बात कह रहे हैं। उनके पास विदेश यात्राओं पर जाने के लिए धन है , लेकिन देश के सैनिकों को देने के लिए नहीं है।

राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने बिहार को पैकेज देने का वादा किया है लेकिन उस वादे का क्या हुआ जिसमें उन्होंने सत्ता में आने पर देश के हर नागरिक के खाते में काले धन के 15 लाख रूपये जमा करने की बात कही थी। बिहार को पैकेज का वादा भी कहीं चुनावी जुमला ना साबित हो। मोदी दरअसल पैकेज का वादा करके बिहार की जनता को सब्जबाग दिखा रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रानीगंज में ही चौपाल में किसानों को संबोधित करते हुए राहुल का ध्यान खास तौर से भूमि अधिग्रहण विधेयक पर रहा। उन्होंने कहा कि मोदी किसानों की जमीन छीनकर पूंजीपतियों को देना चाहते हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने किसानों से पूछा कि जिन किसानों की जमीन ली गयी, उनमें से कितनों को नौकरी मिली।