यह ख़बर 07 जुलाई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

मंहगाई के खिलाफ लोकसभा में जताए गए विरोध में शामिल हुए राहुल

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

संसदीय कार्यवाहियों में भाग नहीं लेने की आलोचनाओं का अक्सर सामना करने वाले कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज लोकसभा में मंहगाई के खिलाफ विपक्ष द्वारा विरोध जताए जाने में सक्रिय हिस्सा लिया।

सोलहवीं लोकसभा के पहले बजट सत्र के पहले दिन की कार्यवाही आज शुरू होते ही अन्नाद्रमुक और बीजद को छोड़कर लगभग सारे विपक्षी दलों के सदस्य सरकार द्वारा मंहगाई पर काबू नहीं पाने के विरोध में आसन के सामने आकर नारे लगाने लगे। इस बीच पिछली पंक्तियों में बैठने वाले राहुल गांधी अपने स्थान से उठकर आगे की पंक्तियों के पास आकर खड़े हो गए।

आसन के सामने इकट्ठा विपक्षी दलों के सदस्य महंगाई को नियंत्रित नहीं कर सकने के अलावा सरकार द्वारा रेल भाड़ा, पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के दाम बढ़ाए जाने के विरोध में नारे लगा रहे थे। ये सदस्य चुनाव के दौरान नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए नारे 'अच्छे दिन आने वाले हैं' नारे का मजाक बनाते हुए नारे लगा रहे थे 'अच्छे दिन आ गए, महंगाई बढ़ा गए'।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिछली लोकसभा में राहुल ने कुछ ही चर्चाओं में हिस्सा लिया था, जिसमें लोकपाल विधेयक पर हुई चर्चा भी शामिल है। इस पर भाजपा नेता राजीव प्रताप रूडी ने व्यंग्य किया कि अपनी पार्टी के विपक्ष में आने के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष अधिक सक्रिय हो गए हैं।