अच्‍छे दिन की बात पर लोग हंसते हैं : यूपी में पदयात्रा के दौरान राहुल का पीएम पर निशाना

अच्‍छे दिन की बात पर लोग हंसते हैं : यूपी में पदयात्रा के दौरान राहुल का पीएम पर निशाना

लखनऊ:

गन्ना किसानों की मांगों और समस्‍याओं को लेकर यूपी के सहारपुर में पदयात्रा के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा से किसानों के साथ खड़ी थी और हमेशा खड़ी रहेगी। इस दौरान उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि 'हम सूट-बूट का हिंदुस्‍तान नहीं चाहते हैं। हम किसानों, मजदूरों, छोटे उद्यमियों का हिंदुस्‍तान चाहते हैं।' उन्‍होंने आगे कहा, अब अच्‍छे दिन की बात पर लोग हंसते हैं। साथ ही पूछा कि कहां आए अच्‍छे दिन? प्रधानमंत्री विदेश जाते हैं और मैं किसानों के बीच हूं।'

अपने भाषण में राहुल ने उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव को भी किसानों की समस्‍या के चलते निशाने पर लिया और कहा कि यूपी में अखिलेश यादव की सरकार है। जब वे यहां आए थे तो उन्‍होंने कहा था कि मैं नई पीढ़ी का व्‍यक्ति हूं और राज्‍य में बदलाव लाऊंगा। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि अब राज्‍य में हालात बदलिए। किसानों के बीच जाइए। गन्‍ना किसानों की समस्‍या को हल कीजिए। गन्‍ना किसानों को उनका बकाया दिया जाए और बंद पड़ी चीनी मिलों को खुलवाएं।

यूपी में गन्ना किसानों के बकाये का भुगतान एक बड़ा मुद्दा है। कई चीनी मिलों के बंद हो जाने से गन्ना किसानों की मुश्किलों बढ़ी हुई हैं। इसे उठाने के लिए राहुल गांधी ने छह किलोमीटर की  पदयात्रा सहारनपुर के औद्योगिक निगम के इंडस्ट्रियल एरिया से शुरू की।

राहुल यहां से भोजपुर गांव से होते हुए गांव हरडाखेड़ी पहुचेंगे। हरडाखेड़ी गांव से राहुल सीकरीकलां गांव जाएंगे, जहां की चौपाल में वो किसानों से मिलेंगे। सीकरीकलां गांव से राहुल पाटनी गांव जाएंगे, जहां वो किसान पंचायत को संबोधित करेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पाटनी गांव से राहुल गाड़ी के जरिए सहारनपुर लौटेंगे और वहां से फिर दिल्ली के लिए रवाना होंगे।