राहुल गांधी ने रेहड़ी-पटरी वालों के साथ बिताया वक्त, लिट्टी-चोखे का लुत्फ उठाया

राहुल गांधी ने रेहड़ी-पटरी वालों के साथ बिताया वक्त, लिट्टी-चोखे का लुत्फ उठाया

नई दिल्ली:

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार दोपहर बाद कुछ समय रेहड़ी-पटरी वालों (स्ट्रीट वेंडर्स) के साथ बिताया और उनकी तरफ से आयोजित फूड फेस्टिवल में उन्होंने बिहार के मशहूर व्यंजन लिट्टी-चोखा का स्वाद लिया। बाद में उन्होंने माइक्रोब्लागिंग वेबसाइट ट्विटर पर लिखा, 'एनएएसवीआई की तरफ से जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित राष्ट्रीय स्ट्रीट फूड फेस्टिवल में जायकेदार व्यंजनों का आनंद लिया।'

राहुल एनएएसवीआई नेशनल स्ट्रीट फूड फेस्टिवल 2015 में रेहड़ी-पटरी वालों और उनके परिजनों से खुलकर मिले। इस दौरान उनमें से कुछ ने कांग्रेस नेता के साथ सेल्फी भी ली। दिल्ली कांग्रेस के प्रमुख अजय माकन ने कहा कि पार्टी लंबे समय से रेहड़ी-पटरी वालों के लिए लड़ाई लड़ रही है। माकन ने कहा कि दिल्ली सरकार ने रेहड़ी-पटरी वालों द्वारा सड़कों के किनारे खाना पकाने पर रोक लगाने के लिए एक आदेश दिया है। कांग्रेस इस फैसले का विरोध करती है। अगर रेहड़ी-पटरी वाले स्वच्छता बनाए रखते हैं, तो सड़क के किनारे भोज्य पदार्थ पकाने की अनुमति दी जानी चाहिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एनएएसवीआई के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद सिंह ने कहा कि इस उत्सव में 500 स्ट्रीट वेंडर भाग ले रहे हैं। सिंह ने कहा कि यह रेहड़ी-पटरी वालों के लिए एक अवसर है, जहां वह स्वच्छ खाना मुहैया कराने की अपनी योग्यता दिखा सकते हैं।