गुजरात में पीएम मोदी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के बाद आज यूपी में रैली करेंगे राहुल गांधी

गुजरात में पीएम मोदी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के बाद आज यूपी में रैली करेंगे राहुल गांधी

राहुल गांधी आज यूपी में करेंगे रैली (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी आज दोपहर बाद तक़रीबन 2 बजे यूपी के बहराइच में आयोजित कांग्रेस की एक रैली को संबोधित करेंगे. रैली को लेकर पार्टी की तरफ से पूरी तैयारियां कर ली गई हैं. इससे पहले बुधवार को गुजरात के मेहसाणा में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने पीएम पर जमकर हमला बोला. राहुल ने पीएम पर सहारा और बिरला समूहों से पैसे लेने का आरोप लगाते हुए मामले की स्वतंत्र जांच कराने की बात कही.

राहुल ने आरोप लगाते हुए सवाल किया कि आयकर विभाग के दस्तावेज के मुताबिक़ बिरला समूह ने गुजरात के तत्कालीन सीएम नरेंद्र मोदी को 12 करोड़ रुपये का भुगतान किया था. उन्होंने आश्चर्य व्यक्त किया कि इस मामले में अभी तक क्यों जांच नहीं की गई. उन्होंने इस मामले की स्वतंत्र जांच कराने की मांग की.

राहुल गांधी ने पिछले सप्ताह दावा किया था कि उनके पास प्रधानमंत्री के बारे में व्यक्तिगत भ्रष्टाचार के आरोप हैं, लेकिन लोकसभा में उन्हें बोलने नहीं दिया जा रहा है. इससे पहले उन्होंने कहा था कि अगर उन्हें बोलने दिया जाता है तो भूकंप आ जाएगा.

राहुल गांधी के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि ये आरोप 'आधारहीन, गलत, शर्मनाक और दुर्भावना से प्रेरित हैं. यह अगस्ता वेस्टलैंड जांच से ध्यान बांटने का प्रयास है, क्योंकि इसमें कांग्रेस नेताओं और 'परिवार' का नाम आ रहा है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com