यह ख़बर 09 जनवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

पीएम उम्मीदवार बनने के बाद नरेंद्र मोदी को छोड़ना चाहिए सीएम पद : राज ठाकरे

मुंबई:

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर कड़ा प्रहार किया। मोदी के लगातार गुजरात के बारे में बोलने पर निशाना साधते हुए राज ने कहा कि उन्हें एक व्यापक राष्ट्रीय दृष्टिकोण अपनाना चाहिए।

राज ठाकरे ने आम आदमी पार्टी (आप) पर भी निशाना साधते हुए कहा कि किसी को भी नहीं पता है कि महाराष्ट्र में इनका नेता कौन है।

मोदी पर निशाना साधते हुए ठाकरे ने कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री को संकीर्ण हितों की छोड़ना और राष्ट्रीय दृष्टिकोण अपनाना होगा।

ठाकरे ने कहा, "मोदी जहां भी जाते हैं गुजरात की बात करते हैं और उसके गुणों को गाते हैं। एक प्रधानमंत्री पूरे देश का होता है और किसी एक राज्य से जुड़ा नहीं होता है। मोदी को इस बात को ध्यान में रखना चाहिए और सभी राज्यों से बराबर व्यवहार करना चाहिए।"

चार दिवसीय चुनाव तैयारी अभियान की शुरुआत करते हुए ठाकरे ने मीडिया के लोगों से कहा, "वास्तव में भाजपा का प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित होते ही मोदी को गुजरात के मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे देना चाहिए था।"

यह पूछे जाने पर कि मोदी की रैलियों में भारी भीड़ उमड़ रही है तो ठाकरे ने कहा, "मेरी रैलियों में उनसे अधिक लोग शामिल होते हैं।"

मोदी के गुजरात के विकास के दावों के बारे में ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र हर क्षेत्र में गुजरात से आगे है।

बहरहाल, उन्होंने स्वीकार किया कि गुजरात प्रशासन के क्षेत्र में महाराष्ट्र से आगे है और यहां के लोग मौजूदा शासन से ऊब चुके हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आम आदमी पार्टी के बारे में राज ठाकरे ने कहा कि यह सत्य है कि देश बदलाव चाहता है लेकिन अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी का महाराष्ट्र में कोई आधार नहीं है। किसी को नहीं पता की महाराष्ट्र में उनका नेता कौन है।