यह ख़बर 19 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

उद्धव की एंजियोप्लास्टी रही सफल, राज ठाकरे रहे मौजूद

खास बातें

  • शिव सेना के कार्यकारी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे की शुक्रवार को एंजियोप्लास्टी हो गई, और उनकी धमनियों में मौजूद सभी तीनों अवरोधों को सफलतापूर्वक हटा दिया गया। इस पूरी प्रक्रिया में तीन घंटे लगे। यह जानकारी चिकित्सकों ने दी।
मुंबई:

शिव सेना के कार्यकारी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे की शुक्रवार को एंजियोप्लास्टी हो गई, और उनकी धमनियों में मौजूद सभी तीनों अवरोधों को सफलतापूर्वक हटा दिया गया। इस पूरी प्रक्रिया में तीन घंटे लगे। यह जानकारी चिकित्सकों ने दी।

पत्नी रश्मी, पुत्र आदित्य के अलावा उद्धव के चचेरे भाई व महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे भी लीलावती अस्पताल में शल्य चिकित्सा के समय मौजूद थे।

उद्धव (51) को सीने में दर्द के बाद पिछले सोमवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। एंजियोग्राफी में धमनियों में कम से कम तीन जगह अवरोध होने की जानकारी मिली थी।

उद्धव की देखरेख कर रहे चिकित्सकों ने कहा कि एक अवरोधक को हटाना कठिन था, जबकि बाकी दो अवरोधकों हटाना उतना कठिन नहीं था।

उद्धव की शल्य चिकित्सा करने वाले एक चिकित्सक सैमुएल मैथ्यूज ने कहा, "शल्य चिकित्सा सफल है और वह बिल्कुल ठीक हैं। वह बिल्कुल ठीक हैं और उनका हृदय सामान्य तरीके से काम कर रहा है। उन्हें रविवार तक छुट्टी दे दी जाएगी।"

मैथ्यूज ने कहा, "वह पूरी तरह होश में हैं। शल्य चिकित्सा के तत्काल बाद उन्होंने बालासाहेब से फोनपर बात की और उसके बाद अपने पारिवारिक सदस्यों से बात की।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उद्धव की एंजियोप्लास्टी चिकित्सकों के उसी दल ने की है, जिसने उनके पिता शिव सेना प्रमुख बाल ठाकरे की जुलाई 2009 में एंजियोप्लास्टी की थी।