यह ख़बर 01 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

राहुल को 'जोकरों की कंपनी का एमडी' बताने वाले कांग्रेस विधायक भंवर लाल शर्मा निलंबित

जयपुर:

राजस्थान के सरदार शहर से कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा को पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर प्रहार करने के कारण पार्टी से निलंबित कर दिया गया है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डा. अर्चना शर्मा ने कहा, 'प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने अखिल भारतीय कांग्रेस के महासचिव और प्रदेश प्रभारी गुरुदास कामथ के निर्देश पर विधायक भंवर लाल शर्मा को निलंबित किया है।'

राजस्थान की 200 विधासभा सदस्यों में से 21 कांग्रेस सदस्यों में भंवर लाल शर्मा सरदारशहर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहें है। शर्मा ने शनिवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व पर सवाल खड़े करते हुए आरोप लगाए थे कि वह ऐसे लोगों से घिर गए थे जिनके पास राजनीति की समझ नहीं है।

उन्होंने राहुल गांधी को पार्टी के उपाध्यक्ष पद के लायक नहीं बताते हुए कहा था, 'राहुल जोकरों की कंपनी के एमडी हैं और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पार्टी में लोकतांत्रिक तरीके से बदलाव करना चाहिए और पुत्र मोह को छोड़ देना चाहिए।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राजस्थान विधानसभा में छह बार पार्टी का प्रतिनिधित्व कर चुके शर्मा ने राजस्थान के लोकसभा चुनावों में कांग्रेस की करारी हार के लिये राहुल गांधी को जिम्मेदारी बताया था।