मणिपुर में सुरक्षाबलों के हत्यारे उग्रवादियों के खिलाफ राजनाथ ने दिए सख्त कार्रवाई के आदेश

मणिपुर में सुरक्षाबलों के हत्यारे उग्रवादियों के खिलाफ राजनाथ ने दिए सख्त कार्रवाई के आदेश

गृहमंत्री राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को सुरक्षा बलों को निर्देश दिया कि वो मणिपुर में छह असम राइफल्स के कर्मियों की हत्या में शामिल उग्रवादियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करें।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राजनाथ ने केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि और सुरक्षा प्रतिष्ठान में अन्य शीर्ष अधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा की। यह समीक्षा भारत-म्यांमार सीमा के करीब मणिपुर के चंदेल जिले में उग्रवादियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में एक जूनियर कमीशंड ऑफिसर (जेसीओ) और असम राइफल्स के पांच जवानों के मारे जाने के बाद की गई।

गृह मंत्री ने असफ राइफल्स के महानिदेशक से भी बात की। डीजी ने उन्हें हालात और अब तक की गई कार्रवाई के बारे में बताया। राजनाथ सिंह ने घटना को लेकर दुख जताया।

भूस्खलन स्थल का निरीक्षण कर लौट रहे सुरक्षा कर्मियों पर किया हमला
रक्षा और पुलिस सूत्रों ने बताया कि असम राइफल्स के एक काफिले पर चंदेल के जूपी हेंगशी इलाके में दोपहर एक बजे के करीब सशस्त्र उग्रवादियों ने हमला किया, जब सुरक्षाकर्मी अंदरूनी आदिवासी जिले में भूस्खलन स्थल का निरीक्षण करने के बाद लौट रहे थे।

मारे गए सुरक्षाकर्मी 29वीं असम राइफल्स से जुड़े थे। इस बात का संदेह है कि दो या उससे अधिक उग्रवादी समूहों ने संयुक्त रूप से हमला किया। उन्होंने बताया कि अधिक सुरक्षाकर्मियों को इलाके में रवाना किया गया है और तलाश अभियान जारी है। पिछले साल एनएससीएन (के) के उग्रवादियों ने जिले में घात लगाकर हमला किया था, जिसमें 18 सैन्यकर्मी मारे गए थे।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com