यह ख़बर 06 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

कुंभ पहुंचे राजनाथ ने लगाई डुबकी, हिन्दुत्व मुद्दे पर आगे बढ़ने की तैयारी

खास बातें

  • बीजेपी के अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने बुधवार को न सिर्फ संगम में डुबकी लगाई, बल्कि राम मंदिर और नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी पर प्रस्ताव पास कराने की तैयारी कर रहे विश्व हिन्दू परिषद और संतों के सामने हाजरी भी लगाने जा रहे हैं।
इलाहाबाद / नई दिल्ली:

हिन्दुत्व के मुद्दे पर बीजेपी, विश्व हिन्दू परिषद के साथ कदमताल करने को तैयार दिख रही है। बीजेपी के अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने बुधवार को  न सिर्फ संगम में डुबकी लगाई, बल्कि राम मंदिर और नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी पर प्रस्ताव पास कराने की तैयारी कर रहे विश्व हिन्दू परिषद और संतों के सामने हाजरी भी लगाने जा रहे हैं।

नरेंद्र मोदी को लेकर कुंभ में काफी हलचल है। हालांकि राजनाथ सिंह ने संगम में डुबकी लगाने के बाद पत्रकारों से कहा कि पार्टी ने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर अभी फैसला नहीं लिया है और उन्होंने कल की तरह दोहराया कि प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार का फैसला बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में होगा।

उधर, विहिप की आज एक अहम बैठक होने जा रही है, जिसमें अयोध्या के राम मंदिर को लेकर प्रस्ताव को अंतिम रूप दिया जा सकता है। इस प्रस्ताव पर धर्म संसद में साधु-संत मुहर लगाएंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

माना जा रहा है कि इस बैठक में संत समाज नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने की मांग को लेकर भी प्रस्ताव पास कर सकते हैं। हालांकि बीजेपी ने संतों से कहा है कि विवाद से बचने के लिए वे ऐसे किसी प्रस्ताव को पास न करें। नरेंद्र मोदी खुद 12 फरवरी को कुंभ में डुबकी लगाने आएंगे।