व्यापमं घोटाला : पत्रकार अक्षय सिंह की मौत के मामले में राजनाथ सिंह ने की शिवराज से बात

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

व्यापमं घोटाले की कवरेज कर रहे टीवी पत्रकार अक्षय सिंह की मौत के मामले में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बात की और इस मामले की गहराई से जांच कराने को कहा।

टेलीफोन पर 10 मिनट तक हुई बातचीत में सिंह ने चौहान से कहा कि प्रदेश के झाबुआ जिले में पत्रकार अक्षय सिंह की हुई मौत के मामले में पूरी तरह जांच का आदेश दिया जाए।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि मुख्यमंत्री ने गृहमंत्री को घटना के बारे में जानकारी दी और पत्रकार की मौत से जुड़ी परिस्थितियों का ब्योरा जानने के लिए उठाए जा रहे कदमों से अवगत कराया।

इसके साथ ही गृहमंत्री ने मुख्यमंत्री से मामले से जुड़े सभी लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को भी कहा।

टीवी पत्रकार सिंह घोटाले में आरोपी नम्रता डामर के माता-पिता का इंटरव्यू लेने के कुछ समय बाद ही मृत मिले थे। नम्रता का शव सात जनवरी, 2012 को उज्जैन जिले में रेलवे पटरियों के पास मिला था।

38 वर्षीय सिंह के मुंह से झाग निकल रहा था। उन्हें सिविल अस्पताल पहुंचाया गया और बाद में एक निजी अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टर उनकी जान बचाने के लिए कुछ नहीं कर सके। बाद में उन्हें पास में गुजरात के दाहोद में एक और अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिंह की मौत के कुछ ही घंटे बाद जबलपुर के नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज के डीन अरण शर्मा रविवार सुबह दिल्ली के एक होटल में रहस्यमयी परिस्थिति में मृत मिले। बताया जा रहा है कि वह घोटाले के सिलसिले में अपने कॉलेज में दाखिलों में धांधलियों की पड़ताल कर रहे थे।