सपने न देखें नीतीश कुमार, अगले 15 साल तक पीएम पद खाली नहीं : पासवान

सपने न देखें नीतीश कुमार, अगले 15 साल तक पीएम पद खाली नहीं : पासवान

लजेपी सुप्रीमो व केंद्रीय खाद्य एवं जनवितरण मंत्री रामविलास पासवान (फाइल फोटो)

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री व जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार के हाल ही में आरएसएस की विचारधारा को देश और समाज को बांटने वाले बताते हुए 'संघ मुक्त' भारत का आह्वान किया था। उन्होंने साल 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले गैर बीजेपी दलों के एकजुट होने की अपील भी की थी।

उस बयान के बाद नीतीश कुमार की प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी को लेकर जारी चर्चा के बीच एलजेपी सुप्रीमो व केंद्रीय खाद्य एवं जनवितरण मंत्री रामविलास पासवान ने कहा है कि नीतीश जी 'अपने मुंह मियां मिट्ठू' बन रहे हैं, अगले 15 साल तक प्रधानमंत्री पद के लिए रिक्ति नहीं है।

शरद पवार ने हल्के में कही वो बात
पटना स्थित एलजेपी प्रदेश कार्यालय में शनिवार को आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान एनसीपी प्रमुख शरद पवार के नीतीश की प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी का समर्थन किए जाने को लेकर पूछे गए एक प्रश्न पर पासवान ने दावा किया कि पवार ने संजीदगी में नहीं, बल्कि हल्के रूप में लेते हुए उक्त बातें कही हैं।

उन्होंने कहा कि अगले 15 साल तक प्रधानमंत्री पद के लिए रिक्ति नहीं है, क्योंकि नरेंद्र मोदी इस पद पर बने रहेंगे और उनके सामने कोई भी चेहरा नहीं टिक सकता है। उन्होंने आरोप लगाया कि नीतीश बिहार में अपनी सरकार की विफलता से लोगों का ध्यान हटाने के लिए शराबबंदी को लेकर राष्ट्रीय अभियान छेड़ने और धर्मनिरपेक्ष दलों को एकजुट करने की बात कर रहे हैं।

'लालू यादव के साथ जो गया...'
आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के पूर्व में नीतीश की प्रधानमंत्री पद के लिए उम्मीदवारी का समर्थन किए जाने के बारे में पूछे जाने पर पासवान ने कहा, 'उनका क्या गेम प्लान है इस बारे में उन्हें नहीं पता, पर उनके साथ जो भी गया है क्या वह फल-फूल सका है?' उन्होंने कहा कि पवार की पार्टी के पास छह सांसद, लालू के पास तीन सांसद और नीतीश जी की पार्टी जेडीयू के पास दो सांसद हैं। क्या इतने ही सांसदों की मदद से वे प्रधानमंत्री बन जाएंगे। इसके अलावा कौन उनका समर्थन कर रहा है।

आधे दर्जन नेताओं में से कौन होगा पीएम पद का दावेदार?
पासवान ने कहा, अगर नीतीश जी योग्य हैं तो समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव और कांग्रेस क्यों उनका विरोध कर रही हैं। उन्होंने कहा कि वे 'धर्मनिरपेक्ष दल' पहले अपने बीच तय कर लें कि राहुल गांधी (कांग्रेस उपाध्यक्ष), नीतीश कुमार, मुलायम सिंह यादव, जयललिता (एआईडीएमके प्रमुख), ममता बनर्जी (तृणमूल कांग्रेस पार्टी प्रमुख), बीजू जनता दल प्रमुख नवीन पटनायक में से कौन प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे।

उनसे जब प्रधानमंत्री पद की अपनी उम्मीदवारी के बारे में पूछा गया तो पासवान ने कहा कि हम एनडीए में हैं और हमारे एकमात्र नेता नरेंद्र मोदी हैं और आगे भी रहेंगे। संवाददाता सम्मेलन के दौरान एनडीए के घटक दल हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के नेता वृषिण पटेल के पहुंचने पर जब पासवान से पूछा गया कि क्या एलजेपी-हम सेक्युलर-रालोसपा के बीच विलय को लेकर बातें बढ़ी हैं। उन्होंने इससे इनकार करते हुए कहा कि वे हमसे केवल मिलने आए हैं।

एलजेपी, हम सेक्युलर और रालोसपा एनडीए में हैं और आगे भी बने रहेंगे। उन्होंने कहा कि पूर्व में पटेल के हाजीपुर स्थित फार्म हाउस पर वे केवल भोजन पर आमंत्रित किए गए थे।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com