सीबीआई को सौंपी गई रानाघाट में नन से रेप के मामले में जांच

ममता बनर्जी की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

बंगाल के रानाघाट में हुए नन के साथ रेप के मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई है। इसकी जानकारी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर दी।

ममता ने ट्वीट कर कहा, "मामले की गंभीरता और संवेदनशीलता को देखते हुए मैंने सीबीआई से जांच कराने का फ़ैसला किया है। 14 मार्च, 2015 को हुई रानाघाट की वारदात बेहद गंभीर है, गुनहगारों को पकड़ने के लिए पुलिस को कड़े निर्देश दिए गए हैं।"

ममता ने ये बताया है कि पुलिस अपनी हर मुमकिन कोशिश कर रही है, लेकिन इलाके के करीब ही बांग्लादेश बॉर्डर है, लिहाजा उन्होंने सीबीआई जांच की कराने को कहा है।

इससे पहले वेटिकन कनक्लेव के सबसे कम उम्र के कार्डिनल और भारत के बड़े बिशॉप बेसलिऑस कार्डिनल क्लीमिस ने बुधवार को रानाघाट जाकर पीड़ित नन से मुलाक़ात की और कहा कि इस घटना की जांच में तेज़ी लाई जानी चाहिए। अपराध के मक़सद का पता लगाया जाए।

उधर, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने भी इस मामले की तहकीकात शुरू कर दी है और पश्चिम बंगला सरकार से दो हफ्ते के अंदर घटना पर रिपोर्ट मांगी है। आयोग रिपोर्ट के बाद अपनी आगे की कार्रवाई तय करेगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लेकिन राजनीतिक पार्टियों के एक दूसरे पर लगते आरोप और अभीतक एक भी गिरफ्तारी का नहीं होना वाकई ये सवाल उठा रहा है कि जांच से ज्यादा जोर है सियासत पर।