यह ख़बर 16 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

उत्तर प्रदेश में पुलिस ने की बलात्कार पीड़िता की पिटाई

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश में बलात्कार पीड़िता नाबालिग लड़की को ‘लॉक अप’ में बंद करने की घटना के करीब एक हफ्ते बाद ही सामूहिक बलात्कार की शिकार 16 वर्षीय एक लड़की ने दावा किया कि जब वह अपने अभिभावकों के साथ शिकायत दर्ज कराने गई थी तो पुलिस ने उसकी पिटाई की।
बिजनौर:

उत्तर प्रदेश में बलात्कार पीड़िता नाबालिग लड़की को ‘लॉक अप’ में बंद करने की घटना के करीब एक हफ्ते बाद ही सामूहिक बलात्कार की शिकार 16 वर्षीय एक लड़की ने दावा किया कि जब वह अपने अभिभावकों के साथ शिकायत दर्ज कराने गई थी तो पुलिस ने उसकी पिटाई की।

पुलिस ने बताया कि बिजनौर की इस घटना के बाद अफजलगढ़ थाने के प्रभारी रामजी लाल, उपनिरीक्षक राज सिंह और महिला सिपाही सुखराज कौर को निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि बलात्कार के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। लड़की और उसके माता पिता उन दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कराने गए थे।

पीड़िता ने आरोप लगाया था कि दो युवकों अनीस और राशिद ने उसके साथ 11 अप्रैल को सामूहिक बलात्कार किया था।

पीड़ित ने दावा किया कि अगले दिन जब वह इसकी रिपोर्ट दर्ज कराने अपने अभिभावकों के साथ अफजलगढ़ थाने गई तो पुलिस अधिकारियों ने उसके माता-पिता के साथ बदसलूकी की और उसकी पिटाई की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस अधीक्षक सुनील चंद्र वाजपेयी ने थाने पहुंचकर मामले की जानकारी ली और आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई। बाद में आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने इस संबंध में तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित करने का आदेश भी दिया।