शब-ए-बारात के मौके पर पीएम मोदी बोले, आधी रात को भी आपकी सेवा में हाजिर

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को मुस्लिम नेताओं से मुलाकात की और कहा कि मैं आधी रात को भी आपकी सेवा में हाजिर हूं। शब-ए-बारात के अवसर पर पीएम मोदी से मिलने आए मुस्लिम नेताओं के 30-सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल से उन्होंने यह बात कही, जिसे खासा सराहा जा रहा है।

पीएम मोदी ने उनसे कहा कि मुझे मेरे ऐक्शन्स और परफॉर्मेंस से जज करें न कि उन बातों से जो मेरे विरोधी मेरे बारे में कह रहे हैं। मुस्लिम नेता उमर इलियासी ने एनडीटीवी इंडिया से फोन पर हुई बातचीत में कहा, पीएम मोदी हमेशा 'मन की बात' करते आए हैं। आज उन्होंने दिल और मन से जो कहा, वह एक अच्छी पहल थी। उन्होंने कहा कि देश में आजकल जो नफऱत की बात चल रही है, पीएम मोदी की इन बातों से आज उस पर लगाम लग गई है।

'यह पहली मुलाकात, आगे होगी बड़ी मीटिंग...'
उमर इलियासी ने कहा कि यह पहली बार हुआ कि किसी पीएम ने यह कहा हो कि मैं आपकी सेवा में आधी रात को भी उपलब्ध रहूंगा। मैं कुल मिलाकर संतुष्ट हूं। इलियासी ने यह भी बताया कि मुस्लिम नेताओं से यह पहली मुलाकात हुई है और आगे ऐसी ही एक बड़ी मीटिंग होगी।

और क्या कहा पीएम मोदी ने...
पीएम मोदी ने कहा कि वह ऐसी राजनीति में विश्वास नहीं करते जो समाज को बांटती हो। उन्होंने कहा कि भारत 125 करोड़ लोगों का देश है और मुसलमान आबादी भी इसका हिस्सा है। उन्होंने कहा कि किसी को भी नुकसान पहुंचे, ऐसी कोई बात बरदाश्त नहीं की जाएगी। पीएम मोदी ने कहा कि बहुसंख्यकों और अल्पसंख्यकों की राजनीति से देश को बहुत नुकसान हुआ है और अल्पसंख्यकों की समस्याओं का समाधान रोजगार और विकास से ही हो सकता है।

प्रतिनिधि मंडल में शामिल थे ये नेता..
मोदी से मिलने आए मुस्लिम समुदाय के प्रतिनिधि मंडल में अखिल भारतीय इमाम संगठन के प्रमुख इमाम उमर अहमद इल्यासी और कौमी मजलिस-ए-शूरा के अध्यक्ष डॉक्टर ख्वाजा इफ्तेखार अहमद के अलावा इस्लामिक काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष कारी मोहम्मद मियां मजहरी, मौलाना नसीरूद्दीन, मौलाना बिलाल अहमद, मौलाना मुहम्मद इकराम, मौलाना बुरहान अहमद कासमी, मौलाना अल्लामा जफर जनकपुरी, मौलाना अयूब अली,मौलाना मुहम्मद यूनुस, मौलाना मुहम्मद हारून भी शामिल थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इनके अलावा मौलाना जाकिर हुसैन, मौलाना अब्दुल मजीद, मौलाना कारी अब्दुल लतीफ, मौलाना इल्यास भरतपुरी, मौलाना लुकमान तारापुरी, डॉक्टर असगर अली खान, डॉक्टर असलम परवेज अहमद, प्रोफेसर काजी ओबैद उर रहमान शामिल हुए। 45 मिनट लंबी चली इस मीटिंग में अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और नैशनल सिक्यॉरिटी अडवाजर अजित डोभाल भी मौजूद थे।