'केजरीवाल को पंजाब का मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनाना चाहती है AAP'

'केजरीवाल को पंजाब का मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनाना चाहती है AAP'

आप के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

अमृतसर:

आप के निलंबित सांसद हरिंद्र सिंह खालसा ने आप के पंजाब संयोजक पद से सुच्चा सिंह छोटेपुर को हटाए जाने को 'साजिश' करार दिया और आरोप लगाया कि 2017 के विधानसभा चुनावों के बाद अरविंद केजरीवाल को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाने के लिए रास्ता साफ किया जा रहा है.

खालसा ने दावा किया, 'यह छोटेपुर को पंजाब संयोजक पद से हटाकर उन्हें पार्टी से बाहर निकालने की साजिश है. सुच्चा सिंह छोटेपुर को हटाकर आप ने केजरीवाल को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाने के लिए रास्ता साफ किया है.' उन्होंने कहा, 'आप केजरीवाल को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाना चाहती है, इसलिए उन्होंने ऐसा कर रास्ता बनाया है. दिल्ली में केजरीवाल के पास मेयर जैसी ताकत भी नहीं है.'

केजरीवाल पर 'तानाशाह जैसे बर्ताव' का आरोप
वहीं मनजीत सिंह रंधावा के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी के बागी समूह ने छोटेपुर को समर्थन दिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर 'तानाशाह जैसा बर्ताव' करने का आरोप लगाया.

समूह ने यह भी कहा कि वह आप द्वारा आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए घोषित उम्मीदवारों की सूची को खारिज करते हैं. मीडियाकर्मियों से अमृतसर में बातचीत में रंधावा ने कहा कि उन्होंने पहले ही अपनी पार्टी - 'आप पंजाब' का गठन कर लिया है और आप के पूर्व पंजाब संयोजक छोटेपुर को 'तहेदिल' से समर्थन दिया.

छोटेपुर को ईमानदार व्यक्ति बताते हुए उन्होंने कहा कि केजरीवाल को पंजाब की संस्कृति और उसके भौगोलिक महत्व का पता नहीं है. रंधावा ने आरोप लगाया कि केजरीवाल अब 'षड्यंत्रकारियों' का राजनैतिक संगठन बन गए हैं और किसी भी कीमत पर पंजाब में सत्ता हासिल करने की उनकी प्रच्छन्न मंशा है.

उन्होंने कहा कि 'आप पंजाब' आगामी चुनाव के लिए अपना अलग घोषणा पत्र तैयार करेगी और इसे आने वाले दिनों में इसका ऐलान किया जाएगा. बागी नेता ने कहा कि इसके बाद उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की जाएगी और छोटेपुर पार्टी के पंजाब में अध्यक्ष होंगे.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com