यह ख़बर 04 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

जालौरा से मिले भंवरी देवी के अवशेष

खास बातें

  • कैलाश जाखड़ की निशानदेही पर सीबीआई को जालौरा से भंवरी देवी के अवशेष मिले हैं। वहीं मुख्य आरोपी बिश्नाराम बिश्नोई भी गिरफ्तार कर लिया गया है।
जोधपुर:

भंवरी देवी मामले में गिरफ्तार आरोपी कैलाश जाखड़ की निशानदेही पर जालौरा से भंवरी के अवशेष मिले हैं। वहीं, सीबीआई ने मुख्य आरोपी बिश्नाराम बिश्नोई को पुणे से गिरफ्तार कर लिया है और अब वह केस सुलझाने के काफी करीब है। सीबीआई ने कैलाश जाखड़ नाम के एक आरोपी को मंगलवार देर रात गिरफ्तार किया, जिसने पूछताछ के दौरान यह कबूल किया कि उसके गैंग ने भंवरी की हत्या करके उसके शव को जला दिया।

सीबीआई उसकी निशानदेही पर भंवरी की अस्थियां तलाश में  जुट गई। कैलाश जाखड़ इलाके के नामी बदमाश बिश्ना राम का साथी है। इस मामले के एक आरोपी सहीराम ने सीबीआई को पहले ही बता दिया था कि भंवरी को ठिकाने लगाने के लिए उसे बिश्ना राम गैंग को सौंपा गया था। जाखड़ को गुप्त सूचना के आधार पर जोधपुर-अजमेर राजमार्ग पर एक ट्रक से गिरफ्तार किया गया।

जाखड़ पर आरोप है कि उसने भंवरी देवी को सोहन लाल बिश्नोई और शहाबुद्दीन से 1 सितंबर को लिया। इन दोनों ने भंवरी को बिलारा से लिया था। पुलिस सूत्रों के अनुसार जाखड़ ने स्वीकार किया है कि भंवरी देवी उसके साथ थी। सीबीआई सूत्रों के अनुसार, ‘उसने स्वीकार किया है कि उसने भंवरी को जलाया और अब हम उसे उस जगह की निशानदेही के लिए ले जाएंगे, जहां उसने भंवरी को जलाया।’

जाखड़, बिश्ना राम बिश्नोई गिरोह का सक्रिय सदस्य है। सीबीआई को नर्स भंवरी देवी अपहरण मामले में उसकी तलाश थी और उसके सिर पर पांच लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। सीबीआई ने बिश्ना राम के भाई ओम प्रकाश बिश्नोई को गिरफ्तार कर लिया था, जो इस समय जांच एजेंसी की हिरासत में है। (कुछ अंश भाषा से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com