यह ख़बर 20 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

हिमाचल में फंसे हुए 600 लोगों को बचाने की कोशिशें तेज

खास बातें

  • भारी बारिश से प्रभावित किन्नौर जिले में गुरुवार को भारतीय वायुसेना के दो और राज्य के एक हेलीकॉप्टर के जरिये दूरदराज के इलाकों में फंसे 600 पर्यटकों और अन्य लोगों को वहां से निकालने के लिए अभियान तेज कर दिया गया है।
शिमला:

भारी बारिश से प्रभावित हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में गुरुवार को भारतीय वायुसेना के दो और राज्य के एक हेलीकॉप्टर के जरिये दूरदराज के इलाकों में फंसे 600 पर्यटकों और अन्य लोगों को वहां से निकालने के लिए अभियान तेज कर दिया गया है।

अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि हेलीकॉप्टरों ने सुबह साढ़े छह बजे से उड़ानें भरना शुरू किया और पिछले पांच दिनों से विभिन्न स्थानों पर फंसे हुए लोगों को रामपुर लाना शुरू कर दिया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुख्य राज्य से कट गए सांगला, रेकोंग पीओ, नाको, पूह और अन्य स्थानों से शाम तक लोगों को लाया जाएगा और उम्मीद है कि शाम तक बड़ी संख्या में लोगों को वहां से निकाल लिया जाएगा। बुधवार शाम तक 278 लोगों को वहां से निकाला गया है और लगभग 600 पर्यटक और अन्य लोग अभी भी विभिन्न स्थानों पर फंसे हुए हैं। स्थिति की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने मंडी में एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है।