यह ख़बर 21 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

प्रोमोशन में आरक्षण : बेनतीजा रही सर्वदलीय बैठक

खास बातें

  • इस बैठक में समाजवादी पार्टी ने एक बार फिर इस बात का विरोध किया और बाद में यह बैठक बेनतीजा समाप्त हो गई।
नई दिल्ली:

सरकारी नौकरियों में प्रोमोशन में अनुसूचित जाति-जनजाति को आरक्षण देने के मुद्दे पर मंगलवार को प्रधानमंत्री के निवास पर सर्वदलीय बैठक आयोजित हुई।

इस बैठक में समाजवादी पार्टी ने एक बार फिर इस बात का विरोध किया और बाद में यह बैठक बेनतीजा समाप्त हो गई।

करीब तीन घंटे चली इस बैठक में पीएम ने कोशिश की कि सभी दलों में आम सहमति बन जाए, लेकिन सपा का संविधान संशोधन पर विरोध कायम रहा।

बैठक के बाद पीएम ने साफ कर दिया है कि सरकार और कांग्रेस पार्टी प्रोमोशन में आरक्षण के पक्ष में हैं। वहीं मायावती और राम विलास पासवान ने कहा कि सरकार जल्द से जल्द इस संबंध में बिल पेश करे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बैठक में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, संप्रग की अध्यक्ष सोनिया गांधी, केंद्रीय वित्तमंत्री पी चिदम्बरम, गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे, रक्षा मंत्री ए के एंटनी, कृषि मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार, विपक्षी भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज, राज्यसभा में विपक्ष के नेता अरुण जेटली, राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव, लोक जनशक्ति पार्टी के नेता रामविलास पासवान, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव और बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती एवं अन्य नेता हिस्सा लिया।