आरक्षण समाप्त नहीं होगा, झूठ फैलाया जा रहा है : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

आरक्षण समाप्त नहीं होगा, झूठ फैलाया जा रहा है : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

कोयंबटूर की रैली में पीएम मोदी

कोयंबटूर:

आरक्षण समाप्त किए जाने की संभावना से इनकार करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर परोक्ष मगर तीखा हमला बोला और कहा कि देश को विघटित करने के लिए ‘‘सोची समझी साजिश’’ के तहत दलितों के मुद्दे पर ‘‘झूठ का अभियान’’ शुरू किया गया है।

उन्होंने कहा, ‘‘दलितों के नाम पर झूठ फैलाए जा रहे हैं। जहां कहीं भी वे जाते हैं, जब कभी वे जाते हैं, बार-बार, ऊंची आवाज में वे झूठ बोलते हैं। दलितों को गुमराह करने और मूर्ख बनाने के लिए झूठ बोलने का एक अभियान शुरू किया गया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह देश को विघटित करने के लिए सोची समझी साजिश है, ताकि लोग एक दूसरे से लड़ें। वे लोग निराश हैं क्योंकि उनसे सत्ता ले ली गई है। वे हमेशा मानते थे कि वे (दलित) उनके मतदाता हैं और अब मोदी उनके लिए काम कर रहा है। उन्हें डर है कि मोदी का क्या किया जाए। वे दलितों को मोदी का समर्थन करने से रोकना चाहते हैं।’’

पीएम मोदी ने किसी का नाम नहीं लिया लेकिन ऐसा प्रतीत हुआ कि प्रधानमंत्री का निशाना कांग्रेस और उसके उपाध्यक्ष राहुल गांधी की ओर था जो दलित शोघ छात्र रोहित वेमुला की आत्महत्या को लेकर आंदोलन में शामिल होने के लिए हाल ही में दो बार हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय गए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीएम मोदी एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे और उम्मीद थी कि इस रैली से भाजपा तमिलनाडु के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपना अभियान शुरू करेगी लेकिन उन्होंने स्थानीय राजनीति से पूरी तरह परहेज किया।