रावत के ख़िलाफ़ उत्तराखंड कांग्रेस में असंतोष? | राज्यपाल से मिलने पहुंचे बीजेपी विधायक

रावत के ख़िलाफ़ उत्तराखंड कांग्रेस में असंतोष? | राज्यपाल से मिलने पहुंचे बीजेपी विधायक

उत्तराखंड के सीएम हरीश रावत (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

उत्तराखंड में राजनीतिक भूचाल के आसार बनते जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि कांग्रेस के कुछ असंतुष्ट विधायक एक होटल में चले गए हैं। ये विधायक मुख्यमंत्री हरीश रावत से नाराज बताए जा रहे हैं। इन विधायकों का नेतृत्व कांग्रेस से बीजेपी में गए सतपाल महाराज की पत्नी अमृता रावत कर रही हैं जो कांग्रेस की विधायक हैं।

इस समय राज्य में बजट सत्र जारी और ऐसे में हरीश रावत की सरकार पर संकट गहरा सकता है। राज्य सरकार के मुखिया के रूप में मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सामने आकर कहा है कि उनकी सरकार को कोई खतरा नहीं है।

हरीश रावत ने कहा कि उत्तराखंड की जनता सब देख रही है। दिल्ली में बीजेपी ने ऐसा करने का प्रयास किया था वहां क्या हाल हुआ पूरे देश ने देखा है।

उधर, अपने विधायक की गिरफ्तारी पर नाराज बीजेपी के विधायक राज्यपाल से मिलने के लिए जा रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि उत्तराखंड सरकार राजनीतिक फायदे के लिए ऐसा कर रही है। उनके विधायक को बिना उचित  कारण के गिरफ्तार किया गया है।

बीजेपी के सूत्र यह भी बता रहे हैं कि यदि विधानसभा में कांग्रेस की सरकार बजट सत्र के दौरान गिरती है तो बीजेपी सरकार बनाने का दावा कर सकती है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उत्तराखंड विधानसभा में कुल सीटें- 71 हैं। इसमें कांग्रेस की 38, बीजेपी की 27, बीएसपी के 2, उत्तराखंड क्रांति दल की 1 सीट, निर्दलीय के पास 2 सीटें और 1 मनोनीत सदस्य है।