यह ख़बर 02 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

नागालैंड में सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे रीयो

खास बातें

  • नागालैंड की लोकतांत्रिक नागालैंड गठबंधन (डीएएन) पार्टी ने मुख्यमंत्री पद के लिए निफिउ रीयो को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुन लिया।
कोहिमा:

नागालैंड की लोकतांत्रिक नागालैंड गठबंधन (डीएएन) पार्टी ने मुख्यमंत्री पद के लिए निफिउ रीयो को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुन लिया। अब रीयो नागालैंड के राज्यपाल निखिल कुमार सून से मिलकर नागालैंड की अगली सरकार बनाने का दावा प्रस्तुत करेंगे। नागा पिपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) के नेताओं ने शनिवार को इसकी जानकारी दी।

डीएन की प्रमुख घटक रीयो की एनपीएफ ने 38 सीटों पर जीत दर्ज की है जबकि गठबंधन के दो अन्य दलों भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) तथा जनता दल-युनाइटेड (जद-यू) ने एक-एक सीट पर जीत दर्ज की है। इस प्रकार सत्तारूढ़ गठबंधन के पास कुल 40 सीटें हैं जो कुल 60 सीटों वाली विधानसभा का दो तिहाई है।

रीयो के प्रेस सचिव अबू मेठा ने कहा, "पिछली रात हुए एनपीएफ की एक बैठक में रीयो को पुन: सर्वसम्मति से पार्टी का नेता चुन लिया गया।"

मेठा ने आगे कहा, "इसके बाद गठबंधन दल (डीएएन) की एक और बैठक में रीयो को सम्मिलित विधायकों के दल का भी नेता चुन लिया गया।" उन्होंने आगे कहा, "हालांकि अभी राज्यपाल से मिलने की तिथि का निर्धारण होना बाकी है।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि रीयो 2003 से नागालैंड के मुख्यमंत्री हैं।