यह ख़बर 14 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मोदी की तारीफ करने पर राजद एमएलसी पार्टी से निलंबित

खास बातें

  • बिहार विधान परिषद में पटना शिक्षक कोटे से राजद सदस्य नवल किशोर यादव द्वारा गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ किए जाने पर उन्हें पार्टी से छह साल के लिए निलंबित कर दिया गया।
पटना:

बिहार विधान परिषद में पटना शिक्षक कोटे से राजद सदस्य नवल किशोर यादव द्वारा गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ किए जाने पर उन्हें पार्टी से छह साल के लिए निलंबित कर दिया गया।

यादव ने मोदी को वर्तमान में देश का सबसे अधिक लोकप्रिय नेता बताते हुए कहा कि वह प्रधानमंत्री बनने की क्षमता रखते हैं।

नरेंद्र मोदी को भाजपा द्वारा चुनाव प्रचार अभियान समिति का प्रमुख बनाए जाने के बाद भाजपा नाता तोड़ लेने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिला नालंदा के मुख्यालय बिहारशरीफ में कल यादव ने मोदी को वर्तमान में देश का सबसे अधिक लोकप्रिय नेता बताया और कहा था कि लोकतंत्र बोली से चलती है गोली से नहीं चलती और वह (नरेंद्र मोदी) बोली के जरिये आम आदमी की आवाज उठा रहे हैं।

राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने बुधवार को कहा कि पार्टी की प्रदेश इकाई ने यादव को जो कि राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के भी सदस्य थे, छह साल के लिए निलंबित कर दिया है और इसकी सूचना पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद को दे दी गई है।

उन्होंने कहा कि सांप्रदायिक व्यक्तित्व वाले नरेंद्र मोदी की तारीफ कर यादव ने राजद के कार्यकर्ताओं की भावना को ठेस पहुंचाई है।

उल्लेखनीय है कि मोदी के प्रधानमंत्री बनने की क्षमता रखे जाने के बारे में पूछे जाने पर यादव ने कहा था कि वह मनमोहन सिंह से बेहतर प्रधानमंत्री साबित हो सकते हैं।

यादव ने सिंह पर एक राजनैतिक नेता नहीं होने का आरोप लगाते हुए कहा था कि वह कैसे 125 करोड भारतीयों का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद की पार्टी राजद केंद्र की कांग्रेस नीत संप्रग सरकार को बाहर से समर्थन दिए हुए है।