रोहित वेमुला ने याकूब मेमन के लिए गोष्ठी का आयोजन किया था : विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह

रोहित वेमुला ने याकूब मेमन के लिए गोष्ठी का आयोजन किया था : विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह

विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह (फाइल फोटो)

वृंदावन (मथुरा):

विदेश राज्यमंत्री (जनरल) वीके सिंह ने रोहित वेमुला को अपना आदर्श बताने वाले जेएनयू के छात्र कन्हैया कुमार के बयान पर सवाल उठाते हुए कहा कि आत्महत्या करने वाले हैदराबाद विश्वविद्यालय के दलित छात्र वेमुला ने भी याकूब मेनन के लिए गोष्ठी का आयोजन किया था।

वीके सिंह ने यहां भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अधिवेशन को संबोधित करते हुए कहा, 'जेएनयू में पढ़ने वाले देश के एक युवा (कन्हैया) ने कहा है कि, उसके लिए अफजल गुरु नहीं, बल्कि रोहित वेमुला आदर्श है, लेकिन रोहित ने भी याकूब मेमन के लिए गोष्ठी का आयोजन किया था। क्या हम उन लोगों के साथ चलना चाहते हैं, जो देश को तोड़ना चाहते हैं और देश को गाली देना चाहते हैं।'

उन्होंने भारतीय जनता युवा मोर्चा के लोगों से कहा, 'लेकिन आप वे लोग हैं जो देश को और मां को गाली नहीं देंगे।' राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि विरोधी संघ के बारे में कुछ न कुछ बोलते रहते हैं, लेकिन उन जैसा देशप्रेम कम ही लोगों में होता है। संघ के कार्य को देखते हुए तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने भी गणतंत्र दिवस परेड में उसे शामिल किया था। उन्होंने कहा कि यह बात दर्शाती है कि संघ ने देश के लिए कितना काम किया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)