संसद में अगस्तावेस्टलैंड पर संग्राम, जुबानी जंग हुई तेज, पढ़ें किसने क्या कहा

संसद में अगस्तावेस्टलैंड पर संग्राम, जुबानी जंग हुई तेज, पढ़ें किसने क्या कहा

सोनिया गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

संसद में आज भी अगस्तावेस्टलैंड हेलीकॉप्टर डील पर संग्राम जारी रहने के आसार हैं। बीजेपी-कांग्रेस की जुबानी जंग के बीच अब सरकार ने जांच के साथ आगे बढ़ने की योजना बनाई है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि सरकार यह मानती है कि मौजूदा दस्तावेज सोनिया गांधी और दूसरे कांग्रेस नेताओं पर मुकदमा चलाने या उन्हें सजा देने के लिए पर्याप्त नहीं हैं। इसकी जांच के लिए यह पता करना जरूरी है कि घूस की रकम कहां गई?

अमित शाह ने साधा निशाना
इससे पहले गुरुवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के उस बयान पर निशाना साधा, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह किसी से नहीं डरतीं। शाह ने कहा कि वह नहीं डरती हैं, लेकिन बीजेपी संविधान, लोकलाज से डरती है। इधर, कांग्रेस ने भी अपने बचाव में हमलावर रुख़ अपना रखा है।

अहमद पटेल ने भी आरोपों से किया इनकार
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने अगस्तावेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदा मामले में संलिप्तता के भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के आरोपों से इनकार किया और कहा कि अगर उनके खिलाफ कुछ भी गलत पाया जाता है, तो उन्हें फांसी पर लटका दिया जाए। पटेल ने कहा कि ये आरोप निराधार हैं। वे किस आधार पर मेरा नाम ले रहे हैं? मेरा लिखा कुछ नहीं है। मैंने कुछ नहीं लिखा। यह दुर्भावनापूर्ण है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार आरोप लगा रही है तो उसे जांच भी करनी चाहिए। अगर मेरे खिलाफ कुछ भी गलत पाया जाता है तो उन्हें मुझे फांसी पर लटका देना चाहिए। कांग्रेस के एक अन्य नेता ऑस्कर फर्नांडीस ने कहा, यदि सरकार के पास कोई सूचना है, तो उसे सामने लाए और सदन में बयान दे।

दो साल से मोदी सरकार क्या कर रही है : रणदीप सुरजेवाला
कांग्रेसी नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि दो साल से मोदी सरकार क्या कर रही है? रिश्वत देने वाले और लेने वाले पर कार्रवाई क्यों नहीं हो रही? क्या मनोहर पर्रिकर बताएंगे कि 22 अगस्त 2014 को रक्षा मंत्रालय ने इस कंपनी की ब्लैक लिस्टिंग खत्म करके रक्षा मसौदे में भाग लेने की इजाजत क्यों दी?

सच्चाई अब छुप नहीं पाएगी : नकवी
केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि दलों में मौजूद बिचौलियों की बेचैनी साफ दिखाई दे रही है। इससे एक बात साफ है कि सच्चाई अब छुप नहीं पाएगी। कानून अपना काम करेगा।

इटालियन कोर्ट में करप्शन के आरोप साबित : स्मृति ईरानी
मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि इटालियन कोर्ट में जिस तरह से करप्शन के आरोप साबित हुए हैं और जिस तरह कांग्रेस के नेता का नाम उभर कर सामने आया है, इससे साफ है कि अगस्तावेस्टलैंड का ये स्कैम कांग्रेस के गले की फांस बन गया है।

बोफोर्स की याद ताजा हो गई : राम माधव
बीजेपी नेता राममाधव ने ट्वीट किया है कि अगस्तावेस्टलैंड से बोफोर्स की याद ताजा हो गई है। कोई गुनाहगार नहीं, कोई शर्म नहीं, लूट जारी है।

सोनिया की जगह मैं होता तो आधे घंटे में होती गिरफ्तारी : केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं ये सोच रहा था कि खुदा न खास्ता कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की जगह मेरा नाम होता तो पीएम मोदी आधा घंटा भी नहीं लगाते गिऱफ्तारी करने में। सारी एजेंसियां घर के बाहर खड़ी होतीं।

खाली राजनीति न करें : केसी त्यागी
जेडीयू के नेता केसी त्यागी ने कहा कि सोनिया गांधी कह चुकी हैं कि अगर उनके विरुद्ध कोई साक्ष्य है तो सरकार प्रस्तुत करे और कार्रवाई करे। खाली राजनीति न करें। ऐसा मेरा भी मानना है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com