यह ख़बर 23 सितंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

दिल्ली के चिड़ियाघर में सफेद बाघ का शिकार बना नवयुवक

नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली के चिड़ियाघर में हुई दिल दहला देने वाली एक वारदात में एक सफेद बाघ ने एक नवयुवक को मार डाला, जो संभवतः उसके एन्क्लोज़र में फिसलकर गिर गया था।

पुलिस के अनुसार, बाघ का शिकार बने युवक की पहचान 20-वर्षीय मकसूद के रूप में हुई है। बताया जाता है कि मकसूद दिल्ली के आनंद पर्वत इलाके का रहने वाला था।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक वारदात मंगलवार दोपहर लगभग 1:30 बजे हुई। प्रत्यक्षदर्शियों का दावा है कि बाघ के एन्क्लोज़र के बैरिकेड काफी नीचे थे और वह नवयुवक, जो संभवतः 20-25 वर्ष का रहा होगा, फिसलकर एन्क्लोज़र के भातर बनी सूखी खाई में जा गिरा। इसके कुछ ही क्षण बाद वयस्क बाघ ने उसे मार डाला। कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने मोबाइल फोन की मदद से घटना का वीडियो भी रिकॉर्ड किया है, जिसमें बाघ छात्र को अपने एन्क्लोज़र में घसीटता हुआ दिखाई दे रहा है।

चिड़ियाघर के प्रबंधक रियाज़ खान के अनुसार, "लगता है, नवयुवक रेलिंग को फांदकर एन्क्लोज़र के भीतर गया था... और फिर उस पर सफेद बाघ ने हमला कर दिया..."

एक प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार, वह चीखें सुनकर बाघ के एन्क्लोज़र की तरफ भागा था, जहां उसने नवयुवक को बाघ के जबड़ों में फंसा देखा, और नवयुवक दर्द से छटपटा रहा था।

चिड़ियाघर घूमने आए हिमांशु के मुताबिक, लगभग 1:30 बजे उन्होंने बहुत ऊंची आवाज़ में चीखें सुनी थीं। हिमांशु ने बताया, "हमने कुछ बच्चों को बाघ के एन्क्लोज़र में छड़ियां और पत्थर फेंकते देखा था... फिर हमने देखा, सफेद बाघ ने एक लड़के को गर्दन से पकड़ रखा है, और वह लड़का दर्द से छटपटा रहा है... वह 10-15 मिनट तक तड़पता रहा, लेकिन किसी ने उसकी मदद नहीं की..."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मोबाइल फोन पर घटना का वीडियो रिकॉर्ड करने वाले एक प्रत्यक्षदर्शी बिट्टू ने बताया, "बाघ ने उस पर पहले हमला नहीं किया था... बाघ ने हमला तब किया, जब उस युवक ने उस पर पत्थर फेंके... तब बाघ ने हमला किया... लड़के ने भागने की कोशिश की थी, लेकिन बाघ ने उसे गर्दन से पकड़ लिया... फिर वह उसे घसीटकर ले गया, और मार डाला..." कुछ अन्य प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक चिड़ियाघर के सुरक्षागार्ड लड़के के खाई में गिर जाने के लगभग 20 मिनट बाद घटनास्थल पर पहुंचे थे।