आरपीएफ जवान का साहस, चलती ट्रेन से गिर रहे यात्री की पकड़कर जान बचाई

आरपीएफ जवान का साहस, चलती ट्रेन से गिर रहे यात्री की पकड़कर जान बचाई

प्रतीकात्‍मक फोटो

मुंबई :

आरपीएफ के एक जवान ने साहस का परिचय देते हुए चलती ट्रेन से गिर रहे यात्री की जान बचाई है। इस जवान ने चलती ट्रेन से गिर रहे शख्स को दौड़कर पकड़ा और उसे पकड़कर तब तक दौड़ता रहा जब तक कि बचा नहीं लिया गया।

खास बात यह रही कि इस जवान को देखकर दो महिला पुलिस कर्मियों ने भी आगे बढ़कर उसे सहारा दिया। इसके फलस्‍वरूप यात्री की जान बच गई। मौत के मुंह से सही-सलामत निकाल लेने का यह साहसिक कार्य प्लेटफॉर्म पर लगे सीसीटीवी में कैद हुआ है।

दो दिसंबर की है घटना
घटना इसी माह की दो तारीख की है। जब मदुरई जा रहे यात्री रवीन्द्र पांडा कर्जत ट्रेन पकड़ने की कोशिश में ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच में गिर गए। ट्रेन आगे बढ़ रही थी और वो उसे पकड़कर अपनी जान बचाने की कोशिश कर रहे थे। तभी प्लेटफॉर्म पर खड़े आरपीएफ सिपाही चंद्रकांत रूपदे की उन पर नजर पड़ी। चंद्रकांत ने दौड़कर इस यात्री को पकड़ लिया, लेकिन अपने से ज्यादा वजनदार आदमी को बचाना उसके अकेले के बस का नहीं था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जैसे ही वहां तैनात महिला पुलिस कर्मियों की नजर पड़ी उन्‍होंने तुरंत दौड़कर जवान और यात्री को सहारा दिया। इससे यात्री को सही सलामत प्लेटफॉर्म पर खींचकर बचा लिया गया। इस बीच गॉर्ड को सूचित कर ट्रेन रुकवा दी गई। बाद में रवीन्द्र पांडा को इस ट्रेन में बैठाकर रवाना किया गया।