नोटबंदी का जमकर समर्थन करने वाला बीजेपी नेता 20 लाख रुपयों के साथ गिरफ्तार

नोटबंदी का जमकर समर्थन करने वाला बीजेपी नेता 20 लाख रुपयों के साथ गिरफ्तार

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  • उनके पास से 2000 के 926 नोट बरामद हुए हैं
  • 1530 नोट 100 के और 50 रुपये के 1000 नोट मिले
  • पार्टी की संगठनात्मक जिम्मेदारियों से हटाए गए अरुण
नई दिल्ली:

बीजेपी की यूथ विंग के नेता जेवीआर अरुण को तमिलनाडु पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दरअसल, उनके पास 20.55 लाख रुपये के बंडल बरामद हुए हैं, जिसका स्रोत वह नहीं बता पाए.

----- ----- ----- यह भी पढ़ें ----- ----- -----

----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- -----

अरुण वही हैं, जिन्होंने पीएम मोदी के नोटबंदी के फैसले का जमकर स्वागत किया था और फेसबुक पर लिखा था कि देश के विकास के लिए मैं लाइन में लगने को तैयार हूं. 36 साल के अरुण सलेम से आते हैं.

इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक पुलिस ने बताया कि उनके पास से 2000 के 926 नोट बरामद हुए हैं. साथ ही 1530 नोट 100 के और 50 रुपये के 1000 नोट उनके पास मिले हैं.

पुलिस ने बताया कि हमने उन्हें रुपयों के लेकर अपना पक्ष रखने के लिए पर्याप्त समय दिया था कि वे अपने बैंक पेपर्स आदि दिखा सकें, लेकिन वह इन रुपयों का स्रोत नहीं बता सके. हमने रुपयों को जब्त कर लिया है और सरकारी खजाने में जमा करा दिया है. आईटी डिपार्टमेंट इस मामले से जुड़े बैंक अधिकारी की जांच भी कर रहे हैं, जिन्होंने नोटबंदी के समय में 2000 रुपये के इतने नोट अरुण को एक साथ दे दिए.

बीजेपी के प्रवक्ता के मुताबिक, अरुण को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. अगर उनका जवाब संतोषजनक नहीं हुआ तो उन्हें पार्टी के सभी पदों से हटा दिया जाएगा. हालांकि, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुंदराजन ने कहा कि पार्टी के संगठनात्मक जिम्मेदारियों से अरुण हटा दिया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com