रूस बोला, सुरक्षित गंतव्य स्थलों की लिस्ट से भारत या गोवा को नहीं हटाया

रूस बोला, सुरक्षित गंतव्य स्थलों की लिस्ट से भारत या गोवा को नहीं हटाया

गोवा में बागा समुद्र तट पर लहरों का लुत्फ उठाते सैलानियों की फाइल फोटो (फोटो - रॉयटर्स)

पणजी:

रूसी सूचना केंद्र ने उन मीडिया रिपोर्ट्स को खारिज किया है, जिनमें दावा किया गया था कि रूसी नागरिकों के लिए यात्रा के लिहाज से सुरक्षित गंतव्य स्थलों की सूची से भारत और गोवा को हटा दिया गया है। रूसी केंद्र ने कहा है कि उसके पुराने बयान को 'गलत' तरीके से पेश किया गया।

रविवार शाम एक स्पष्टीकरण जारी करते हुए रूसी सूचना केंद्र की प्रमुख एकातेरिना बेलियकोवा ने कहा कि रूसी फेडरेशन की संसद के प्रथम उपाध्यक्ष इवान मेलनिकोव ने रूसी नागरिकों के लिए सुरक्षित पर्यटन स्थलों की उपलब्धता में सुधार के प्रस्ताव के लिए एक गोलमेज बैठक की पेशकश की थी। इन स्थलों में क्यूबा, दक्षिणी वियतनाम और दक्षिणी चीन जैसे देश शामिल थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, 'हमारे बयान में भारत को यात्रा के लिहाज से सुरक्षित देशों की सूची से हटाने या असुरक्षित देशों की सूची में भारत को शामिल करने के संबंध में कोई सूचना नहीं थी, जैसा कि भारतीय मीडिया में आई कई रिपोर्ट्स और सुखिर्यों में प्रकाशित किया गया है। उन्होंने बताया, 'भारत और गोवा के नाम, हो सकता है कि चर्चा के समय अक्सर नहीं लिए जाते हों, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि गोवा या भारत को असुरक्षित घोषित कर दिया गया है।