यह ख़बर 27 जुलाई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

सहारनपुर हिंसा : सभी स्कूल, कॉलेज 30 जुलाई तक बंद, 38 लोग गिरफ्तार

सहारनपुर:

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में एक धार्मिक स्थल पर निर्माण को लेकर दो गुटों के बीच झड़प में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 26 अन्य घायल हैं। घायलों में 11 लोगों को गोली लगी है। हिंसा में सौ से अधिक दुकानों को आग भी लगा दी गई।

इलाके में तनाव अब भी बना हुआ है, जिसे देखते हुए छह पुलिस स्टेशनों पर सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती कर दी गई है। इलाके में कर्फ्यू में लागू है और उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए गए हैं।

सहारनपुर में तनाव को देखते हुए निगरानी के लिए यूएवी का इस्तेमाल किया जा रहा है। इन छोटे विमानों में कैमरे लगे हुए हैं, जिनकी मदद से पूरे इलाके पर नजर रखी जा रही है।

राज्य सरकार ने सहारनपुर में हुई हिंसा के बाद हालात काबू करने के लिए केंद्र सरकार से अधिक सुरक्षा बल की मांग की है। केंद्र सरकार ने 600 अर्द्धसैनिक बलों को सहारनपुर भेज दिया है। तनाव को देखते हुए इलाके के सभी स्कूल, कॉलेजों को 30 जुलाई तक के लिए बंद कर दिया गया है।

राज्य सरकार ने मृतक के परिजनों को 10−10 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है, जबकि घायलों को 50 हजार रुपये देने की घोषणा की गई है। सहारनपुर की डीएम संध्या तिवारी ने बताया कि अभी तक 38 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दोपहर में एक शांति बैठक होने जा रही है, जिसके बाद कर्फ्यू की स्थिति पर फैसला लिया जाएगा।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
अन्य खबरें