यह ख़बर 24 मई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

अमिताभ, सलमान, रजनीकांत और लता को मोदी के शपथ ग्रहण का न्योता

नई दिल्ली:

फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन, रजनीकांत और सलमान खान एवं स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर को नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह का न्योता दिया गया है। मोदी सोमवार को शाम छह बजे प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। राष्ट्रपति भवन के बाहरी प्रांगण में 26 मई को आयोजित होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में 2500 अतिथियों को बुलाया गया है।

आमंत्रितों में लोकसभा और राज्य सभा के सभी सांसद जिनकी सम्मिलित संख्या 777 होगी को आमंत्रित किया गया है। सांसदों को राष्ट्रपति भवन की ओर से आमंत्रित किया गया है। सांसद इस समारोह में अपनी पत्नी को साथ नहीं ला सकेंगे।

पूर्व राष्ट्रपतियों प्रतिभा पाटील और एपीजे अब्दुल कलाम को भी निमंत्रित किया गया है। निवर्तमान प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी अपने मंत्रिमंडल के कुछ सदस्यों के साथ समारोह में मौजूद रहेंगे।

मोदी की मां हीराबेन और उनके तीनों भाई भी इस मौके पर आ सकते हैं, लेकन इसकी अभी तक पुष्टि नहीं हो पाई है।

नामित प्रधानमंत्री 20 अतिथि को निमंत्रित कर सकते हैं, जबकि शपथ लेने वाले मंत्री केवल चार लोगों को ही निमंत्रित कर सकते हैं। सोमवार शाम 6 बजे होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में गुजरात के कई भाजपा नेता भी शामिल हो सकते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मेंटर संगठन राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) की ओर से सुरेश सोनी के आने की उम्मीद है। भारतीय जनता पार्टी ने 1250 अतिथियों को आमंत्रित किया है, जबकि शेष 1250 अतिथियों को राष्ट्रपति की ओर से न्योता भेजा गया है। पार्टी ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के शासन वाले सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी बुलाया है। राष्ट्रपति भवन इस समारोह का अपनी वेबसाइट पर सीधा प्रसारण भी करेगा।