यह ख़बर 14 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

केजरीवाल समर्थकों ने दिल्ली एयरपोर्ट पर किया सलमान खुर्शीद का विरोध

खास बातें

  • कानूनमंत्री का लंदन से दिल्ली लौटने पर आईजीआई हवाई अड्डे पर विरोध हुआ, जहां इंडिया अगेंस्ट करप्शन के कार्यकर्ताओं ने उनके खिलाफ नारेबाजी की और काले झंडे दिखाने का प्रयास किया।
नई दिल्ली:

अरविंद केजरीवाल की ओर से जारी विरोध प्रदर्शन के बीच कानूनमंत्री सलमान खुर्शीद रविवार को विदेश यात्रा से लौट आए और कहा कि वह पुख्ता सबूतों के साथ इन आरोपों का मुकाबला करेंगे कि उनके एनजीओ ने विकलांग लोगों के कल्याण के लिए दी गई रकम में गड़बड़ी की।

कानूनमंत्री का सुबह आईजीआई हवाई अड्डे पर विरोध हुआ, जहां इंडिया अगेंस्ट करप्शन के कार्यकर्ताओं ने उनके खिलाफ नारेबाजी की और काले झंडे दिखाने का प्रयास किया। पिछले कुछ दिन से लंदन यात्रा पर गए खुर्शीद ने एक टीवी चैनल और केजरीवाल के संगठन आईएएसी द्वारा लगाए गए आरोपों को खारिज कर दिया। आरोप हैं कि खुर्शीद और उनकी पत्नी लुईस के स्वामित्व वाला डॉ जाकिर हुसैन मेमोरियल ट्रस्ट वित्तीय धांधली और जालसाजी में संलिप्त है।

कानूनमंत्री ने यहां पहुंचने पर संवाददाताओं से कहा, मैं पुख्ता सबूतों के साथ आरोपों का मुकाबला करूंगा। केजरीवाल और विकलांग संगठन के लोग खुर्शीद के इस्तीफे की मांग करते हुए पिछले तीन दिन से प्रदर्शन कर रहे हैं। दो दिन पहले हिरासत में लिए गए प्रदर्शनकारियों को शनिवार को छोड़ दिया गया था, लेकिन उन्होंने संसद मार्ग पर अपना धरना जारी रखा और कहा कि जब तक खुर्शीद केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा नहीं दे देते वे धरने से नहीं उठेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एनजीओ डॉ जाकिर हुसैन मेमोरियल ट्रस्ट की परियोजना निदेशक और खुर्शीद की पत्नी लुईस ने शनिवार को केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा था कि आरोप निराधार हैं। लुईस ने आरोप लगाया कि केजरीवाल विकलांग लोगों का इस्तेमाल कर राजनीति कर रहे हैं।