आप यहां हैं : होम » देश से »

लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी सपा, 55 उम्मीदवारों की सूची जारी

 
email
email
Samajwadi  party released list of 55 Lok Sabha candidates

PLAYClick to Expand & Play

लखनऊ: ोकसभा चुनाव में अभी काफी वक्त है, लेकिन समाजवादी पार्टी ने अपने 55 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करके अपनी तैयारी अभी से करने के संकेत दे दिए हैं।

सपा के राष्ट्रीय महासचिव तथा प्रवक्ता रामगोपाल यादव ने बताया कि सूची में प्रमुख रूप से शामिल प्रत्याशियों में मैनपुरी से सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव, कन्नौज से उनकी सांसद बहू डिंपल यादव, लखनऊ से अशोक बाजपेयी तथा बदायूं से धर्मेंद्र यादव शामिल हैं।

यादव ने बताया कि राज्य विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय भी डुमरियागंज लोकसभा सीट से पार्टी के प्रत्याशी होंगे। उन्होंने एक सवाल पर कहा, मुझे लगता है कि इस सूची में कोई रद्दोबदल नहीं होगा। कुछ विशेष परिस्थितियों में बदलाव होता है, लेकिन अभी तक ऐसा लगता है कि इस सूची में कोई परिवर्तन नहीं किया जाएगा। यादव ने कहा कि पहले सूची जारी करने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि मतदाता उम्मीदवार के पास आसानी से पहुंच जाता है और प्रत्याशी बेहतर ढंग से तैयारी कर लेता है।

यह पूछे जाने पर कि लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की समन्वय समिति घोषित किए जाने के अगले ही दिन सपा द्वारा उम्मीदवारों की सूची जारी करने को क्या लोकसभा चुनाव के जल्दी होने का संकेत माना जाए, सपा प्रवक्ता रामगोपाल यादव ने कहा कि हमने विधानसभा चुनाव के लिए भी उम्मीदवारों की फेहरिस्त साल भर पहले ही जारी कर दी थी। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके पुत्र राहुल गांधी के संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों क्रमश: रायबरेली तथा अमेठी से सपा का उम्मीदवार खड़ा करने या नहीं करने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अभी 25 लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों के नाम की घोषणा होनी बाकी है। उसी के साथ इस प्रश्न का उत्तर मिल जाएगा।

उन्होंने एक सवाल पर कहा, मुझे लगता है कि इस सूची में कोई रद्दोबदल नहीं होगा। कुछ विशेष परिस्थितियों में बदलाव होता है, लेकिन अभी तक ऐसा लगता है कि इस सूची में कोई परिवर्तन नहीं किया जाएगा। यादव ने एक सवाल पर कहा कि पहले सूची जारी करने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि आर्थिक रूप से कमजोर उम्मीदवारों को अपने क्षेत्र के लोगों से मिलने का पर्याप्त समय मिल जाता है। गौरतलब है कि मौजूदा लोकसभा में सपा के 22 सदस्य हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 
भारत पहले से ही हिन्दू राष्ट्र : गोवा के उप-मुख्यमंत्री

उपमुख्यमंत्री ने अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगी दीपक धवलीकर की उस टिप्पणी का बचाव किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि मोदी देश को हिन्दू राष्ट्र बना सकते हैं।

Advertisement