यह ख़बर 24 जुलाई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

सानिया मिर्जा 'पाकिस्तान की बहू' हैं, उन्हें तेलंगाना का ब्रांड एम्बैसेडर बनाना गलत : बीजेपी नेता

हैदराबाद:

नवगठित राज्य तेलंगाना के भारतीय जनता पार्टी नेता के. लक्ष्मण ने टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को राज्य की ब्रांड एम्बैसेडर नियुक्त किए जाने के राज्य की तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) सरकार के फैसले की आलोचना की है, और इस सम्मान के लिए सानिया की योग्यता पर सवाल उठाते हुए कहा कि वह 'पाकिस्तान की बहू' हैं।

वहीं, भाजपा ने टेनिस स्टार सानिया मिर्जा को 'पाकिस्तान की बहू' करार देने वाले पार्टी के एक नेता के विवादित बयान से किनारा करते हुए कहा कि यह भाजपा का रुख नहीं है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय सूचना और प्रसारण राज्यमंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा, 'यह भाजपा का रुख नहीं है।' उन्होंने कहा, 'सानिया मिर्जा भारत का गौरव है। उसका अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना रुतबा है लिहाजा हमें कोई ऐतराज नहीं है। वह भारत की ब्रांड दूत है।'

सानिया को तेलंगाना का ब्रांड दूत बनाये जाने पर विवाद पैदा हो गया जब भाजपा नेता के लक्ष्मण ने उसे 'बाहरी' और 'पाकिस्तान की बहू' करार दिया और इस पर करारा जवाब देते हुए इस टेनिस स्टार ने कहा कि वह मरते दम तक भारतीय रहेगी। राज्य विधानसभा में भाजपा के नेता लक्ष्मण ने कहा था, 'सानिया महाराष्ट्र में पैदा हुई थी और बाद में हैदराबाद में बसी लिहाजा वह बाहरी है।'

इस मामले में सानिया मिर्जा ने एनडीटीवी से कहा कि मेरा परिवार 1908 से हैदराबाद में है। मेरे परदादा भी हैदराबाद में रहते थे। मेरी शादी श्री शोएब मलिक से हुई है, जो पाकिस्तान से हैं। मैं एक भारतीय हूं, जो अपनी अंतिम सांस तक भारतीय ही रहूंगी। वहीं सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का इस मामले पर कहना है कि सानिया भारत का गर्व है, यह बीजेपी का नहीं, एमएलए का निजी बयान है।

बीजेपी नेता ने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा कि सानिया मिर्जा का जन्म महाराष्ट्र में हुआ था, और वह बाद में हैदराबाद आकर रहने लगी थीं, और इसीलिए वह 'स्थानीय' नहीं मानी जा सकतीं। उन्होंने सानिया को 'पाकिस्तान की बहू' करार देते हुए कहा कि उसने पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से निकाह किया है।

तेलंगाना विधानसभा में भी भाजपा नेता के. लक्ष्मण ने कहा कि 27-वर्षीय खिलाड़ी ने अलग तेलंगाना राज्य बनाने के लिए चलाए जा रहे अभियान में कभी हिस्सा नहीं लिया। लक्ष्मण ने सरकार पर आरोप लगाया कि उसने ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के आगामी चुनाव में अल्पसंख्यक समुदाय के वोटों पर नजर रखते हुए यह कदम उठाया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने मंगलवार को सानिया मिर्जा को तेलंगाना का ब्रांड एम्बैसेडर नियुक्त करते हुए उन्हें एक करोड़ रुपये का अनुदान दिया था और उन्हें 'हैदराबाद की बेटी' कहा था।