यह ख़बर 03 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

नई टीम बनाने की तैयारी में अन्ना हजारे : संतोष हेगड़े

खास बातें

  • कर्नाटक के पूर्व लोकायुक्त संतोष हेगड़े का कहना है कि लोकपाल की मांग के लिए गठित अपनी टीम को भंग करने के बाद अन्ना हजारे नई टीम के गठन की तैयारी में हैं।
बेंगलुरु:

कर्नाटक के पूर्व लोकायुक्त संतोष हेगड़े का कहना है कि लोकपाल की मांग के लिए गठित अपनी टीम को भंग करने के बाद अन्ना हजारे नई टीम के गठन की तैयारी में हैं।

हजारे ने इस महीने के आखिर में देश के समान सोच वाले लोगों की एक बैठक बुलाई है ताकि भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई के लिए टीम और रणनीति बनाई जा सके।

भंग हो चुकी टीम अन्ना के सदस्य रहे हेगड़े ने बीते सप्ताहांत हजारे से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि हजारे ने उन्हें इस योजना के बारे में बताया है।

हेगड़े ने सोमवार को कहा, ‘‘इस महीने के आखिर में हजारे ने सभी समान सोच वालों की बैठक बुलाई है और वह लोगों से बातचीत करने के बाद रणनीति पर काम करेंगे।’’ यह पूछे जाने पर कि इस टीम में भंग हो चुकी टीम अन्ना के लोग भी शामिल होंगे तो हेगड़े ने कहा, ‘‘ऐसा जरूर होना चाहिए। हजारे उन्हें क्यों अलग करेंगे। उन्होंने मुझे यह बताया है। नई टीम का नजरिया अलग हो सकता है।’’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नई टीम का आंदोलन गैर-राजनीतिक होगा, इस सवाल पर उन्होंने कहा, ‘‘यह बैठक में तय किया जाएगा। यह एक ऐसा मुद्दा है जिसके बारे में पहले से ही लोगों की अलग-अलग सोच है।’’