यह ख़बर 02 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

प्रधानमंत्री ने सरबजीत को 'भारत का वीर सपूत' बताया, पाक को आड़े हाथ लिया

खास बातें

  • प्रधानमंत्री ने सरबजीत पर हुए प्राणघातक हमले के बाद इस मामले में मानवीय रवैया नहीं अपनाने के लिए पाकिस्तान को आड़े हाथ लिया और कहा कि 'बर्बर और कातिलाना हमले' के जिम्मेदार अपराधियों को न्याय के कठघरे में लाया जाना चाहिए।
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने सरबजीत सिंह की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें 'भारत का वीर सपूत' करार दिया। प्रधानमंत्री ने लाहौर जेल में सरबजीत पर हुए प्राणघातक हमले के बाद इस मामले में मानवीय रवैया नहीं अपनाने के लिए पाकिस्तान को आड़े हाथ लिया।

लाहौर जेल में पिछले हफ्ते हुए हमले में आई चोटों से सरबजीत सिंह की मौत के चंद घंटे बाद प्रधानमंत्री ने एक बयान में कहा कि 'बर्बर और कातिलाना हमले' के जिम्मेदार अपराधियों को न्याय के कठघरे में लाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार 49-वर्षीय सरबजीत का शव घर लाने और उनके परिवार से सलाह-मशविरा कर उनका अंतिम संस्कार करने के इंतजाम करेगी।

प्रधानमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा, मैं सरबजीत सिंह के निधन से अत्यंत दुखी हूं। वह भारत के वीर सपूत थे, जिन्होंने अपनी पीड़ा का सामना अत्यंत दिलेरी के साथ किया। उन्होंने कहा, विशेष तौर पर यह खेदजनक है कि पाकिस्तान सरकार ने मामले में मानवीय रवैया अपनाने के लिए भारत सरकार, सरबजीत के परिवार और भारत तथा पाकिस्तान के समाज के लोगों के आग्रह पर ध्यान नहीं दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मनमोहन ने कहा कि समूचे राष्ट्र की संवेदनाएं सरबजीत के परिवार के साथ हैं। उन्होंने कहा, ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें, जो उन्हें जीवन में नहीं मिल पाई।