आप यहां हैं : होम » देश से »

प्रधानमंत्री ने सरबजीत को 'भारत का वीर सपूत' बताया, पाक को आड़े हाथ लिया

 
email
email
Sarabjit a 'Brave son of India' : Manmohan Singh
नई दिल्ली: ्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने सरबजीत सिंह की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें 'भारत का वीर सपूत' करार दिया। प्रधानमंत्री ने लाहौर जेल में सरबजीत पर हुए प्राणघातक हमले के बाद इस मामले में मानवीय रवैया नहीं अपनाने के लिए पाकिस्तान को आड़े हाथ लिया।

लाहौर जेल में पिछले हफ्ते हुए हमले में आई चोटों से सरबजीत सिंह की मौत के चंद घंटे बाद प्रधानमंत्री ने एक बयान में कहा कि 'बर्बर और कातिलाना हमले' के जिम्मेदार अपराधियों को न्याय के कठघरे में लाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार 49-वर्षीय सरबजीत का शव घर लाने और उनके परिवार से सलाह-मशविरा कर उनका अंतिम संस्कार करने के इंतजाम करेगी।

प्रधानमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा, मैं सरबजीत सिंह के निधन से अत्यंत दुखी हूं। वह भारत के वीर सपूत थे, जिन्होंने अपनी पीड़ा का सामना अत्यंत दिलेरी के साथ किया। उन्होंने कहा, विशेष तौर पर यह खेदजनक है कि पाकिस्तान सरकार ने मामले में मानवीय रवैया अपनाने के लिए भारत सरकार, सरबजीत के परिवार और भारत तथा पाकिस्तान के समाज के लोगों के आग्रह पर ध्यान नहीं दिया।

मनमोहन ने कहा कि समूचे राष्ट्र की संवेदनाएं सरबजीत के परिवार के साथ हैं। उन्होंने कहा, ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें, जो उन्हें जीवन में नहीं मिल पाई।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 
खत्म हो जाएगा पेट्रोल संकट, गन्ने के रस से चलेंगी गाड़ियां

शर्करा तकनीकी विशेषज्ञ एनके शुक्ला के मुताबिक गन्ने के रस से बना एथेनॉल ऊर्जा के अन्य साधनों से सस्ता है। उन्होंने बताया कि नागपुर व मुंबई में एथेनॉल से चलने वाली तीन बसें आ चुकी हैं।

Advertisement