जयललिता केस में सरकारी वकील को हटाने की मांग, SC करेगा सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्‍ली:

तमिलनाडू की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता पर कर्नाटक हाइकोर्ट में चल कहे मामले में नया मोड़ आ गया है। डीएमके ने सुर्पीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर सरकारी वकील को हटाने की मांग की है और फिलहाल सुनवाई पर रोक लगाने को कहा है।

सुप्रीम कोर्ट मामले की शुक्रवार को सुनवाई करेगा। गुरुवार को चीफ जस्टिस की बेंच के सामने इस मामले को रखा गया। डीएमके के वकील ने कहा कि सरकारी वकील भवानी सिंह को सि‍र्फ निचली अदालत में ट्रायल के लिए रखा गया था लेकिन वो हाइकोर्ट में भी अपील के दौरान जिरह कर रहे हैं। लि‍हाजा उन्हें सुनवाई से हटाया जाए।

साथ ही कहा गया कि तब तक मामले की सुनवाई पर रोक लगाई जानी चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस याचिका पर सुनवाई शुक्रवार को की जाएगी। गौरतलब है कि कर्नाटक की कोर्ट ने जयललिता और तीन अन्य को 66 करोड से अधिक के आय से अधिक संपत्ति के मामले में चार साल की सजा सुनाई थी और 100 करोड़ का जुर्माना लगाया था।

इसके बाद जया को अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी और जेल जाना पड़ा। बाद में सुप्रीम कोर्ट ने जयललिता को हाइकोर्ट में अपील करने के लिए सशर्त जमानत दी थी और हाइकोर्ट को चार महीने के भीतर केस का निपटारा करने के निर्देश दिए थे।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com