यह ख़बर 30 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

शिवसेना ने बीजेपी से शपथ ग्रहण में उसे शामिल करने को कहा : सूत्र

फाइल फोटो

मुंबई:

महाराष्ट्र में देवेंद्र फडनवीस के नेतृत्व में नई सरकार के शपथ ग्रहण की तैयारियों के बीच सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि शिवसेना ने बीजेपी से इस शपथ ग्रहण समारोह में उसे शामिल करने के लिए कहा है।

बीजेपी ने मुंबई के वानखेंड़े स्टेडियम में एक भव्य शपथ ग्रहण समारोह की योजना बनाई है, जहां मुख्यमंत्री के साथ शुरुआत में कुछ मंत्रियों के भी शपथ लेने की उम्मीद है।

शिवसेना से जुड़े सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि अगर उन्हें सरकार में शामिल ही होता है, तो वे शुक्रवार को होने वाले इस आयोजन से बाहर नहीं रहना चाहते। सूत्रों के मुताबिक, सेना ने बीजेपी को अपना संदेश भिजवा दिया है कि वह मंत्रालयों के बंटवारे में अपने लिए एक तिहाई हिस्सेदारी पर राजी हैं।

इसका मतलब यह हुआ कि अगर शुक्रवार को बीजेपी के छह विधायक मंत्री पद की शपथ लेते हैं तो इनके साथ शिवसेना के दो विधायक भी मंत्री पद की शपथ लेगें।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऐसे में शपथ ग्रहण से पहले अगर बीजेपी और शिवसेना में बात बन जाती है तो शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री के शपथग्रहण में मौजूद हो सकते हैं, क्योंकि उन्हें खुद मुख्यमंत्री बनने जा रहे देवेंद्र फडणनवीस ने उन्हें कार्यक्रम में आने का न्योता दिया है।