यह ख़बर 05 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

श्रीलंकाई वायुसेना के कर्मियों का प्रशिक्षण रद्द करे केंद्र : जयललिता

खास बातें

  • तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता ने चेन्नई के नजदीक भारतीय वायुसेना के एक प्रतिष्ठान में श्रीलंकाई वायुसेना के कर्मियों को दिए जा रहे प्रशिक्षण पर आपत्ति व्यक्त की है।
चेन्नई:

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता ने चेन्नई के नजदीक भारतीय वायुसेना के एक प्रतिष्ठान में श्रीलंकाई वायुसेना के कर्मियों को दिए जा रहे प्रशिक्षण पर आपत्ति व्यक्त की है। उन्होंने केंद्र से इस कार्यक्रम को तत्काल रद्द करने और प्रशिक्षण लेने आए कर्मियों को उनके देश वापस भेजने का आग्रह किया है।

उन्होंने एक बयान में कहा, ऐसे समय जब श्रीलंका में तमिलों को समान दर्जा दिए जाने की मांग उठ रही है, तब तम्बारम वायुसेना स्टेशन में श्रीलंकाई वायुसेना के कर्मियों को प्रशिक्षण दिए जाने की खबर कुछ ऐसी है जो तमिलों के खिलाफ है। मैं इसकी कड़ी निन्दा करती हूं।

जयललिता ने श्रीलंका में तमिलों को समान दर्जा दिए जाने और इस देश के खिलाफ आर्थिक प्रतिबंध लगाने के लिए राज्य विधानसभा द्वारा लाए गए प्रस्ताव पर ‘चुप’ रहने के लिए केंद्र की आलोचना की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, यह तमिल लोगों का अपमान है कि केंद्र श्रीलंका के वायुसेना कर्मियों को सैन्य प्रशिक्षण दे रहा है। उन्होंने जोर देकर कहा, ऐसे में जब युद्ध अपराध के आरोपियों के खिलाफ प्रतिंबध लगाए जाने की मांग उठ रही है तो तब भारत में श्रीलंकाई वायुसेना के कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जाना न सिर्फ अनुचित, बल्कि तमिल लोगों के हितों के खिलाफ है। यह (नौ कर्मियों के लिए नौ महीने का प्रशिक्षण) रद्द किया जाना चाहिए और उन्हें द्वीप देश वापस भेजा जाना चाहिए।’’