यह ख़बर 25 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

जेडीयू के वरिष्ठ नेता जगन्नाथ मिश्र को मोदी में दिखते हैं नेहरू के गुण

पीएम नरेंद्र मोदी की फाइल तस्वीर

पटना:

जेडीयू के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र ने लोकसभा और विधानसभा चुनावों को अपने व्यक्तित्व के जरिये 'राष्ट्रीय पहचान' प्रदान करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की है और कहा कि उनके कामकाज का तरीका पंडित जवाहरलाल नेहरू जैसा है।

जगन्नाथ मिश्र ने एक बयान में कहा, नरेंद्र मोदी ने अपनी लोकप्रियता के आधार पर लोकसभा और विधानसभा चुनावों को राष्ट्रीय पहचान प्रदान कर दी है। आखिरी आम चुनाव तक, मतदाता राष्ट्रीय विषयों से ज्यादा क्षेत्रीय मुद्दों पर मतदान करते थे। उन्होंने कहा कि मोदी के कामकाज के तरीके से परिलक्षित होता है कि वह जवाहर लाल नेहरू के पदचिह्नों का अनुसरण कर रहे हैं।

जगन्नाथ मिश्र के पुत्र नीतीश मिश्र बिहार की जीतन राम मांझी सरकार में मंत्री हैं और उनके इस बयान से सत्तारूढ़ पाटी के अंदर विवाद पैदा होने के आसार हैं। जगन्नाथ मिश्र शुरुआत में काफी समय तक कांग्रेस में थे। बाद में वह एनसीपी में चले गए और आखिरकार वह जेडीयू में शामिल हो गए।

चारा घोटाले से जुड़े एक मामले में दोषी करार दिए जाने के कारण वह हालिया चुनाव नहीं लड़ सके थे। वह 2009 में झंझारपुर सीट से जेडीयू के टिकट पर चुनाव लड़े थे। हालांकि उस चुनाव में उन्हें जीत नहीं मिली। मिश्र ने कहा कि 1996 के बाद गठबंधन के दौर में कांग्रेस या बीजेपी को 160-170 सीटें मिलती थीं, लेकिन मोदी की मदद से बीजेपी को 2014 में 282 सीटें मिलीं।

उन्होंने कहा कि इससे क्षेत्रीय राजनीति बदल गई और राष्ट्रीय राजनीति को नई ऊंचाई मिली। तीन बार बिहार के मुख्यमंत्री रह चुके जगन्नाथ मिश्र ने कहा कि मोदी के कामकाज की कई बातें पंडित नेहरू के तौर-तरीकों से मिलती हैं।

उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि नेहरू ने 14 नवंबर, 1956 को अपने जन्मदिन पर बच्चों को संबोधित किया था और मोदी ने उसी प्रकार 5 सितंबर को शिक्षक दिवस के मौके पर बच्चों को संबोधित किया।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com