नीतीश की व्यथा के साथ हूं, बिहार ने राजनीति की वजह से पीड़ा सही : पटना में पीएम मोदी

नीतीश की व्यथा के साथ हूं, बिहार ने राजनीति की वजह से पीड़ा सही : पटना में पीएम मोदी

पटना:

सत्ता संभालने के बाद बिहार की अपनी पहली यात्रा पर पटना पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राजनीति के कारण राज्य का विकास अवरुद्ध हुआ है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य को 50 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का विशेष पैकेज उचित समय पर दिया जाएगा।

बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपनी पार्टी का प्रचार अभियान शुरू करने के अलावा विभिन्न परियोजनाओं का शुभारंभ करने आए पीएम मोदी ने कहा, मैं नीतीश जी की इस बात से सहमत हूं कि राजनीति ने राज्य के विकास को अवरूद्ध किया है और इस तरह राज्य का बहुत नुकसान हुआ है।

उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के उस बयान के संदर्भ में यह बात कही, जिसमें नीतीश ने कहा था कि अगर 2004 का चुनाव एनडीए सरकार के कार्यकाल की समाप्ति के छह महीने पहले नहीं हुआ होता, तो दनियावां-बिहारशरीफ की 38 किलोमीटर लंबी रेलवे लाइन का काम पूरा हो गया होता।

पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव पर कटाक्ष करते हुए पीएम मोदी ने कहा, सरकार बदलने के बाद यहां से आए रेल मंत्रियों ने काम रुकवा दिया। जब हम सत्ता में आए, तो हमने ये काम फिर शुरू करवाए।

प्रधानमंत्री ने कहा, जो लोग राजनीति करना चाहते हैं उन्हें वह करने दीजिए। लेकिन, बिहार के लोगों को इससे नुकसान हुआ है। लोकसभा चुनाव से पहले बिहार को 50 हजार करोड़ रुपये का विशेष पैकेज देने के अपने वादे को दोहराते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उचित समय आने पर इस वादे को पूरा किया जाएगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, मैंने जो बिहार की जनता से वादा किया था, उसे सही समय आने पर आगे बढ़कर निभाऊंगा। उन्होंने कहा, एक समृद्ध बिहार के अपने सपने के तहत हम 50 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का पैकेज देंगे। यह मेरा वादा है। देश तभी तरक्की करेगा जब उसका पूर्वी हिस्सा तरक्की करेगा। बिहार का विकास हमारा मुख्य एजेंडा है, पूर्वी भारत का विकास हमारा मिशन है।