सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी पर बोले थरूर : न स्वीकार, न अस्वीकार

सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी पर बोले थरूर : न स्वीकार, न अस्वीकार

कांग्रेस नेता शशि थरूर (फाइल फोटो)

थिरुवनंतपुरम:

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने न ही स्वीकार किया और न ही इनकार किया है कि उन्होंने कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी है।

कहा जा रहा था कि संसद में काम रोके रहने के पार्टी के इरादे के खिलाफ बैठक में थरूर ने अपनी असहमति जताई थी। मीडिया में इन खबरों के आने के बाद पार्टी प्रमुख की ओर से थरूर को लताड़ लगाई गई थी। कहा यह भी गया कि थरूर की संसद के प्रति सम्मान के लिए पीएम नरेंद्र मोदी तारीफ भी की थी।

थरूर ने रिपोर्टरों से बात करते हुए कहा कि मैं ऐसा कुछ भी नहीं कहूंगा जिससे आप लोग इस बात को पुष्ट या अपुष्ट कर पाएं।

कहा जा रहा है कि थरूर ने खत में यह आरोप लगाया है कि प्रेस में कांग्रेस पार्टी के सांसदों की बैठक की कुछ बातें लाकर यह दिखाने की कोशिश की गई है कि थरूर पार्टी में अकेले पड़ गए हैं।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस पार्टी के संसद में कामकाज ठप रखने की योजना का थरूर ने पार्टी सांसदों की बैठक में विरोध किया था। पार्टी संसद में कार्यवाही चलने देने के लिए अपनी इस मांग पर अड़ी है कि सरकार अपने कुछ मंत्री और दागी मुख्यमंत्रियों को हटाया जाए।

बता दें कि थरूर के विरोध के खबरों को मीडिया ने काफी तवज्जो दी और इससे नाराज सोनिया गांधी ने कहा कि 'आप हमेशा ऐसा करते हैं'।

बताया जा रहा है कि इस चिट्ठी में थरूर ने कहा कि मेरे विरोधियों ने यह साबित कर दिया मैं पार्टी के हितों के खिलाफ प्रेस में खबरें लीक कर रहा हूं।

थरूर में सोनिया गांधी से कहा है कि उन्होंने तब से ही मीडिया से दूरी बना ली थी जब से वह निजी रूप से आहत हुए थे और मीडिया ने उनपर तमाम तरह के आरोप लगाए। यह बात उन्होंने अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर की आत्महत्या की ओर इशारा करते हुए लिखी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने लिखी कि बातें लीक करना साजिशकर्ताओं की आदत होती है जो डरपोक होते हैं। उन्होंने पार्टी प्रमुख के सामने दावा किया कि वह पार्टी के प्रति अपनी क्षमता के अनुरूप पूरी वफादारी के साथ काम कर रहे हैं जिसे न तो देखा जा रहा है और न ही उसकी तारीफ होती है।