शीना बोरा हत्याकांड : संजीव खन्ना को 31 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेजा गया

शीना बोरा हत्याकांड : संजीव खन्ना को 31 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेजा गया

संजीव खन्ना (फाइल फोटो)

मुंबई:

मुंबई की एक अदालत ने शीना बोरा हत्याकांड में गिरफ्तार उनकी मां इंद्राणी मुखर्जी के पहले पति संजीव खन्ना को शुक्रवार को 31 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। कोलकाता में दो दिन पहले मुंबई पुलिस द्वारा गिरफ्तार संजीव खन्ना को पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर शुक्रवार को मुंबई लेकर पहुंची, जहां उन्हें बांद्रा दंडाधिकारी की अदालत में पेश किया गया।

सरकारी वकील लक्ष्मण राठौड़ ने कहा कि पुलिस को वह हथियार जिससे शीना का कत्ल किया गया और रायगढ़ जिले में पेन के निकट जंगल में उनके शव को ठिकाने लगाने के लिए इस्तेमाल किए गए वाहन को बरामद करने की जरूरत है।

पूछताछ के लिए हिरासत की मांग करते हुए राठौड़ ने कहा कि पुलिस आरोपी को उस जगह पर ले जाना चाहती है, जहां इंद्राणी, उसके ड्राइवर श्याम राय और खन्ना ने कथित तौर पर शीना के शव पर पेट्रोल डालकर उसे आग के हवाले कर दिया। इसके अलावा, इस बात का भी पता लगाना चाहती है कि इस हत्याकांड में कहीं और लोग तो शामिल नहीं हैं।

पुलिस ने खन्ना पर हत्या, अपहरण, आपराधिक षडयंत्र, सबूत नष्ट करने सहित कई आरोप लगाए हैं और उनका मोबाइल फोन, लैपटॉप व पासपोर्ट जब्त कर लिया है। राठौड़ ने संवाददाताओं से कहा कि खन्ना ने अन्य दो आरोपियों के साथ सक्रिय भूमिका निभाई।

उनकी रिमांड मिलने के बाद पुलिस उन्हें लेकर पेन के निकट जंगलों में गई, जहां 24 अप्रैल, 2012 को शीना के शव को जलाया गया और फिर उसे ठिकाने लगा दिया गया। पुलिस ने 23 मई, 2012 को शव का अवशेष पाया था। उधर, सर जे.जे. अस्पताल ने रायगढ़ से मिले शीना की हड्डियों, दांत व नाखून के अवशेष व अन्य सबूतों को पुलिस को शुक्रवार को सौंप दिया।

शीना बोरा हत्याकांड में संजीव खन्ना पुलिस के हत्थे चढ़ने वाले तीसरे आरोपी हैं। इसके अलावा, शीना की मां इंद्राणी मुखर्जी तथा उनके चालक श्याम राय को 25 अगस्त को मुंबई में गिरफ्तार किया गया था। ये दोनों भी 31 अगस्त तक के लिए पुलिस हिरासत में हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जांच में मदद के लिए शीना के भाई मिखाइल को शुक्रवार सुबह गुवाहाटी से मुंबई लाया गया। मुंबई के पुलिस आयुक्त राकेश मारिया खुद जांच की देखरेख कर रहे हैं।